spot_img
Homenewsजन्मदिन विशेष : 53 साल के हुए शाहरुख खान, सेलिब्रेशन से पहले...

जन्मदिन विशेष : 53 साल के हुए शाहरुख खान, सेलिब्रेशन से पहले जीरो का ट्रेलर होगा रिलीज

आज शाहरुख खान का बर्थडे है। वे 53 साल के हो गए हैं। उनके बर्थडे को खास बनाने के लिए मेकर्स आज उनकी अपकमिंग फिल्म जीरो का ट्रेलर रिलीज करने वाले हैं। हर साल की तरह इस साल भी शाहरुख अपना बर्थडे फैन्स आैर मीडिया के लोगों के साथ सेलिब्रेट करेंगे लेकिन जीरो का ट्रेलर रिलीज करने के बाद।

बर्थडे के दिन फिल्म का तीसरा पोस्टर जारी हुआ है। इससे एक दिन पहले गुरुवार को शाहरुख ने अपनी अपकमिंग फिल्म जीरो के दो पोस्टर्स शेयर किए। एक पोस्टर में वे कटरीना कैफ के साथ नजर आ रहे हैं आैर एक में अनुष्का शर्मा के साथ। कैट का पोस्टर शेयर करते हुए शाहरुख ने लिखा है-सितारों के ख्वाब देखने वालों हमने तो चांद को करीब से देखा है।

शाहरुख और गौरी खान जैसी मैजिकल लव स्टोरी बॉलीवुड में कम ही देखने को मिलती है। दोनों की शादी को 27 साल पूरे हो गए हैं। शाहरुख खान और गौरी की लव स्टोरी आसान नहीं थी।

गौरी को पहली नजर में ही देखते शाहरुख को उनसे प्यार हो गया था। शादी के इतने सालों बाद भी दोनों के प्यार में कोई कमी नहीं आई है। तीन बच्चों के पैरेंट्स बन चुके इस कपल की लव स्टोरी बहुत ही फिल्मी है ।

दोनों ने एक-दूसरे को पाने के लिए खूब पापड़ बेले और आखिरकार प्यार की जीत हुई। दोनों की पहली मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थेऔर गौरी सिर्फ 14 साल की थीं।

शाहरुख ने  गौरी को डांस के लिए पूछा तो लेकिन गौरी ने मना करते हुए कहा कि वो अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं। शाहरुख को बुरा लगा लेकिन असल में गौरी का कोई बॉयफ्रेंड नहीं था वो उस पार्टी में अपने भाई के साथ गई थीं। इसलिए शाहरुख को मना करने को बहाना बना दिया था।

ये बात शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी। जब शाहरुख को ये बात पता चली तो उन्होंने गौरी से जाकर कहा, ‘मुझे भी अपना भाई समझो।’तभी से ये खूबसूरत रिश्ता शुरू हो गया। गौरी को भी शाहरुख का स्टाइल और उनका कॉन्फिडेंस बहुत अच्छा लगा।शाहरुख गौरी के लिए काफी पजेसिव रहते थे। उन्हें पसंद नहीं था कि गौरी अपने बालों को खुला रखें या अकेले में किसी लड़के से बात करें। ये सब देखकर गौरी को लगने लगा कि उन्हें इस रिलेशन से ब्रेक लेना चाहिए।

एक दिन गौरी, शाहरुख को बिना बताए दोस्तों के साथ आउट ऑफ स्टेशन चली गईं।  तब शाहरुख को एहसास हुआ कि वो गौरी के बिना नहीं रह सकते। शाहरुख ने ये बात अपनी मां को बताई।शाहरुख की मां ने उन्हें 10 हजार रुपए दिए और कहा कि उसे ढूंढ लाओ।  शाहरुख अपने कुछ दोस्तों के साथ गौरी को पूरे शहर में ढूंढने के लिए निकल पड़े और गौरी उन्हें मिल भी गई।

वो दोनों एक-दूसरे की आंखों में खो गए और गले लगकर खूब रोए। तब दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया लेकिन असली ड्रामा तो अब शुरू होना था।

दोनों की शादी के बीच सबसे बड़ा विलेन बना उनका रिलीजन। शाहरुख मुस्लिम और गौरी हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं। गौरी के पिता प्योर वेजिटेरियन थे। गौरी के पैरेंट्स इस शादी के लिए कभी तैयार नहीं होते। इसके अलावा शाहरुख उस वक्त फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। शाहरुख और गौरी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए काफी स्ट्रगल करना पड़ा। शाहरुख ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक किया। उन्होंने अपना नाम भी बदल लिया था। आखिरकार शाहरुख गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने में कामयाब हुए और 25 अक्टूबर 1991 में दोनों की शादी हो गई।

शादी के बाद गौरी अकसर मुबंई से दिल्ली आ जाया करती थीं क्योंकि शाहरुख काम में बिजी रहते थे और गौरी वहां अकेले परेशान होती थी। इस बात का जिक्र शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। 

दोनों के तीन बच्चे हैं आर्यन,सुहाना और अबरम तीनो ही बच्चे सोशल मीडिया पर काफी एक्ट‍िव हैं। खबरों कि मानें तो डॉन फिल्म के बाद शाहरुख और प्रियंका चोपड़ा के बीच अफेयर के चर्चे हुए थे लेकिन गौरी ने इन बातों को इग्नोर कर समय रहते अपने पति को संभाल कर अपना घर टूटने से बचा लिया था।

प्रियंका के साथ अफेयर की खबरों पर शाहरुख ने कभी कोई बयान नहीं दिया था। इस हैपी फैमिली में अबराम के आने के बाद से प्यार और भी बढ़ गया है।

शाहरुख और गौरी की जोड़ी आज भी बेहद परफेक्‍ट मानी जाती है। शाहरुख जहां फिल्‍म स्‍टार के रूप में स्‍थापित हैं, वहीं गौरी इंटीरियर डिजाइनर में शोहरत कमा रही हैं।

यदि आप भी पत्रकारिता क्षेत्र से जुड़ना चाहते है तोजुड़िए हमारे मीडिया इंस्टीट्यूट से :-