काशी में बोले पीएम नरेंद्र मोदी-‘गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय माता पूजनीय है:

0

उत्तर प्रदेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे।प्रधानमंत्री मोदी पिंडरा के करखियांव में डेयरी संकुल की आधारशिला रखने के साथ ही 2100 करोड़ रुपये की 27 परियोजनाएं अपने संसदीय क्षेत्र की जनता को समर्पित कीं। उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी में स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में 870 करोड़ रुपये से अधिक लागत वाली 22 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

काशी में बोले प्रधानमंत्री मोदी-‘गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है,

कुछ लोगों ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि हमारे यहां गाय,गोबरधन की बात करना कुछ लोगों ने गुनाह बना दिया है। गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह हो सकती है, हमारे लिए गाय माता है,पूजनीय है.

गाय-भैंस का मजाक उड़ाने वाले लोग ये भूल जाते हैं कि देश के 8 करोड़ परिवारों की आजीविका ऐसे ही पशुधन से चलती है.

6-7 वर्ष पहले की तुलना में देश में दूध उत्पादन लगभग 45% बढ़ा है, आज भारत दुनिया का लगभग 22% दूध उत्पादन करता है। मुझे खुशी है कि यूपी आज देश का सबसे अधिक दूध उत्पादक राज्य तो है ही साथ ही डेयरी सेक्टर के विस्तार में भी बहुत आगे है.

जब मैं काशी के विकास में डबल इंजन की डबल शक्ति और डबल विकास की बात करता हूं तो कुछ लोगों को बहुत कष्ट होता है। ये वो लोग हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश की राजनीति को सिर्फ जाति, पंथ, मत-मज़हब के चश्मे से ही देखा.

इन लोगों ने कभी नहीं चाहा कि यूपी का विकास हो, यूपी की आधुनिक पहचान बने। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की ये भाषा भी उनके सिलेबस से बाहर है। उनके सिलेबस में माफियावाद, परिवारवाद,घरों-जमीनों पर अवैध कब्जा है.

प्रधानमंत्री ने कहा आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की जन्मजयंती है मैं उन्हें आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं, उनकी स्मृति में देश किसान दिवस मना रहा है.