Lockdown के बीच यहां खुद को IAS बता सड़कों पर घुमा रहा था कार, पुलिस ने ऐसे पकड़ा झूठ

0

देश इस वक्त कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। इसका खतरा इतना बड़ा है कि सरकार को 21 दिन का लॉकडाउन करना पड़ा है और इसका और आगे बढ़ना भी लगभग तय है। लोगों को बेवजह सड़कों पर घूमने की मनाही है बावजूद इसके कई लोग समझाइश को हवा में उड़ाते नजर आ रहे हैं। दिल्ली में तो एक युवक ने सारी हदें पार कर दीं और वह खुद को IAS बताकर सड़कों पर घूमता रहा। राजधानी के केशवपुरा इलाके में पुलिस ने चेकिंग के दौरान इस फर्जी IAS को गिरफ्तार किया। आरोपी युवक की गाड़ी पर दिल्ली पुलिस और भारत सरकार के स्टीकर के साथ ही तिरंगा भी लगा था।

पुलिस ने ऐसे आरोपी को पकड़ा

खुद को IAS बताकर तफरी करने वाले इस आरोपी युवक को केशवपुरा पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा। चेकिंग के दौरान पुलिस ने जब आरोपी की कार रोकी तो वह खुद को IAS अधिकारी बताने लगा, लेकिन उसकी बातचीत के तरीके से वह IAS नहीं लग रहा था। इसी दौरान उसने खुद को 2009 बैच का अधिकारी तक बता डाला। पुलिस को जब आरोपी युवक पर शक बढ़ा तो उससे आईकार्ड मांगा गया। इस पर वह सकपका गया और कार्ड घर पर होने की बात कहने लगा।

पुलिस ने उसे पकड़कर जब पूछताछ की तो उसने कबूल लिया कि वह झूठ बोल रहा था। उसने अपना नाम आदित्य गुप्ता बताया और उसका परिवार केशव पुरम इलाके में ही रहता है। आरोपी के पिता कांट्रेक्टर हैं और वह खुद एक निजी कंपनी में कर्मचारी है।