कोरोना वायरस से निपटने के लिए राहत पैकेज को लेकर समझौता हुआ : पेलोसी

0

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी शुक्रवार को एलान किया कि डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों और ट्रंप प्रशासन के बीच कोरोना वायरस से प्रभावित अमेरिकी लोगों की मदद के लिए राहत पैकेज को लेकर समझौता हो गया है। पेलोसी ने कहा दोनों पक्षों के बीच कोरोना वायरस की जांच, आपातकालीन सवैतनिक रोग अवकाश और महामारी से संबंधित पारिवारिक अवकाश के साथ-साथ कई तरह की राहतें देने पर सहमति बनी है। पेलोसी ने व्हाइट हाउस के साथ कई दिनों तक चली चर्चा खत्म होने के बाद कहा,

”हमें आगे आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए प्रशासन के साथ एक समझौते पर पहुंचने पर गर्व है, और अब जल्द ही ‘फैमिलीज फर्स्ट कोरोना वायरस रिस्पॉन्स एक्ट’ पारित किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि इस अधिनियम के पारित होने के बाद मेडिकेड संघीय स्वास्थ्य कार्यक्रम को संघीय सरकार की ओर से को धन मिलेगा और गरीब अमेरिकियों के लिए खाद्य लाभ सुनिश्चित किया जाएगा।

इसमें उन बच्चों को भी शामिल किया गया है जो विद्यालयों में मुफ्त भोजन पर निर्भर हैं।” उन्होंने कहा, ”हमने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उन लोगों की मुफ्त जांच पर सहमति जतायी है, जो जांच कराना चाहते हैं और जिनका बीमा नहीं है। हम तब तक कोरोना वायरस से प्रभावी रूप से नहीं निपट सकते जब तक हमारे देश में जांच के इच्छुक लोगों को मुफ्त जांच की सुविधा न मिले।”