तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल की 15 छात्रों ने 2 शिक्षकों पर लगाए यौन शोषण के आरोप, मचा हड़कंप

0

तमिलनाडु (Tamil Nadu) से शिक्षक और छात्रों के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. तमिलनाडु के रामनाथपुरम (Ramanathapuram) जिले में एक सरकारी स्कूल के शिक्षक पर स्कूल के छात्राओं ने यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) का गंभीर आरोप लगाया है.

तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने  वाले छात्रों ने स्कूल के 2 शिक्षकों पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। करीब 15 छात्रों द्वारा शिक्षकों पर यह संगीन इल्जाम लगाए जाने के बाद से यहां हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में अब आरोपी शिक्षकों पर कार्रवाई की जा रही है। छात्राओं की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार स्कूल की 15 छात्राओं ने शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. ये सभी छात्राएं कक्षा 9 और कक्षा 10 की थी. शिक्षक की करतूतों का खुलासा तब हुआ जब स्कूल में बाल कल्याण विभाग द्वारा बाल संरक्षण में जागरूकता अभियान आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद करीब 15 छात्रों ने अपनी भयानक आपबीती सुनाई है।

पुलिस के अनुसार छात्राओं ने स्कूल के दो शिक्षकों जो कि गणित और सामाजिक विज्ञान पढ़ाते थे पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए. छात्राओं ने कहा कि दोनों ही टीचर्स अक्सर लड़कियों से डबल मीनिंग बाते करते थे और उन्हें गलत तरीके से छूते थे. इतना ही नहीं दोनो शिक्षक स्कूल खत्म हो जाने के बाद उन्हें फोन भी किया करते थे. छात्राओं की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सामाजिक विज्ञान के शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया जबकि वहीं दूसरा शिक्षक फरार चल रहा है. पुछात्रों की बातें सुनने के बाद अब जिला शिक्षा अधिकारी, जिला बाल सुरक्षा अधिकारी और सभी महिला पुलिस स्टेशन की इंस्पेक्टर छात्रों की शिकायतों के बारे में जांच-पड़ताल कर रही हैं।