भारत ने जारी किया नोटिस,कहा- कोई भी पाकिस्तान मेडिकल पढ़ाई के लिए जायेगा तो वो भारत में नोकरी का पात्र नहीं बन पाएगा

1

एजेंसी:-पढ़ाई के लिए पाकिस्तान न जाएं वरना आप को भारत में नौकरी या उच्च शिक्षा के पात्र नहीं होंगे। इससे पहले की यूजीसी और एआईसीटीई ने भारतीय छात्रों को ये नोटिस जारी करके पाकिस्तान में पढ़ाई न करने की सलाह को दी थी।

भारतीय मेडिकल छात्रों के लिए नेशनल मेडिकल कमीशन और डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया ने एक जरूरी सूचना को जारी कीया है। उन्होंने ये कहा है कि पढ़ाई के लिए कोई भी पाकिस्तान न जाएं वरना आप भारत में नौकरी या उच्च शिक्षा के पात्र नहीं रहेंगे। इससे पहले की यूजीसी और एआईसीटीई ने भारतीय छात्रों को ये नोटिस जारी करके पाकिस्तान में पढ़ाई न करने की सलाह को दी थी।

नेशनल मेडिकल कमीशन और डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया ने भारतीय मेडिकल छात्रों को नई एडवायसरी भी जारी की है। जिसमें ये कहा गया है की, “सभी संबंधितों को ये सलाह दी जाती है कि वे चिकित्सा/दंत चिकित्सा शिक्षा प्राप्त करने के लिए पाकिस्तान की यात्रा को न करें। भारत का कोई भी भारतीय नागरिक/विदेशी नागरिक जो पाकिस्तान के किसी भी मेडिकल डेंटल कॉलेज में एमबीबीएस/बीडीएस या समकक्ष मेडिकल/डेंटल कोर्स में प्रवेश लेने का इच्छुक है, वह भारत मे नौकरी या उच्च शिक्षा का पात्र नहीं होगा।”