पाकिस्तान के पुर्व पीएम इमरान खान के मास्को जाने से अमेरिका हुई नाखुश

0

एजेंसी:-पाकिस्तान कैबिनेट की नेशनल सिक्योरिटी कमेटी ने शुक्रवार को ही पूर्व पीएम इमरान खान के उस दावे को सिरे से ही एकदम खारिज कर दिया है जिसमें की उन्होंने सरकार के गिरने के पीछे में विदेशी साजिश का भी आरोप को लगाया था। इमरान खान ने ये कहा था कि उन्हें अमेरिकी अधिकारियों से ही इस बात की जानकारी मिली है कि अमेरिका उनके मॉस्को जाने से बिल्कुल भी खुश नहीं है। पाक पीएम शहबाज शरीफ की अध्यक्षता में हुई एक नेशनल सिक्योरिटी की बैठक में इमरान खान के दावे को सिरे से एकदम खारिज कर दिया गया है।

टेलीग्राम पर मौजूद कंटेंट की बैठक में फिर से चर्चा की गई और ये निष्कर्ष भी निकाला गया है कि इमरान खान के दावे में कोई भी सच्चाई नहीं है। जानकारी के मुताबिक में इमरान खान के दावे की जांच कर रही एजेंसियों ने नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी को ये बताया है कि पूर्व पीएम के दावे में कोई भी सच्चाई नहीं है।

इमरान खान ने ये कहा था कि उन्हें अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत असद मजीद खान की तरफ से ये सूचना मिली थी कि अमेरिका में उनसे कोई खुश नहीं है। जांच में ये भी पता चला है कि असद मजीद खान ने इमरान खान को जो केबल भेजी थी उसमें मजीद और अमेरिका के स्टेट के साउथ और सेंट्रल एशिया मामलों के भी असिस्टेंट सेक्रेट्री की बातचीत हुई है।ये बताया जा रहा है कि ये बातचीत मजीद के फेयरवेल के लंच पर हुई थी जिसमें की डोनल्ड लू और मजीद एक दूसरे से बात कर रहे थे। केबल की जांच के बाद में कमेटी ने पाया है कि डोनल्ड लू की बातचीत से कहीं भी ऐसा नहीं लगा कि इमरान खान की कुर्सी पर खतरा है।