चण्डीगढ़ के बुड़ैल जेल से मिला एक झोला, जिसमे की डेटोनेटर और कुछ जले हुए तार थे मौजूद

0

एजेंसी:-केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में स्थित एक अति सुरक्षित बुडै़ल जेल की सुरक्षा दीवार के लिए नजदीक एक झोला मिला है, जिसमें की डेटोनेटर और कुछ जले हुए तार भी थे। पुलिस अधिकारी ने ये बताया है कि भारतीय सेना के बम निरोधक दस्ते को भी मौके पर बुलाया गया है। चंडीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने भी कुलदीप चहल से ये कहा है कि हमें कुछ सामान मिला है जो की प्रथम दृष्टया डेटोनेटर और कुछ तार भी लगे है।

जब उनसे ये पूछा गया कि उसमें आरडीएक्स हो सकता है तो चहल ने ये कहा कि इसकी संभावना से इनकार भी नहीं किया जा सकता है। अधिकारियों ने ये बताया है कि इलाके को घेर लिया गया है और अग्निशमन वाहन की भी तैनाती की गई है। हर तरह ही सतर्कता काफी बरती जा रही है।

हम आपको बता दें कि चंडीगढ़ में बढ़ते अपराध, जनसंख्या और बुडै़ल जेल में कैदियों को रखने की क्षमता देखते हुए जेल नंबर-2 बनाने की भी तैयारी है। इसमें दोमंजिला इमारत का निर्माण होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, में यह जेल विदेश की तर्ज पर बनाई जाएगी। देश की यह सबसे मॉडर्न जेल होगी। इसमें 850 कैदियों को रखने की क्षमता होगी, जबकि जेल नंबर-1 में 1120 कैदियों के रखने की क्षमता है।