आदिवासी वोटो के लिए आम आदमी पार्टी ने किया ट्राइबल पार्टी के साथ गठबंधन, भाजपा को मिली खुली चुनौती

0

एजेंसी:-चुनाव से पहले आदिवासी वोटों को टारगेट करने के लिए भी दोनों पार्टियों के बीच में गठबंधन बेहद ही अहम माना जा रहा है। अरविंद केजरीवाल और बीटीपी के छोटूभाई वसावा ने भी गठबंधन की घोषणा को की है।

गुजरात में अपने पांव को जमाने की कोशिश कर रही है आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव से पहले ही ताबड़तोड़ रैलियां को भी कर रही है। इसी कड़ी में आप के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बहु गुजरात के भरूच में एक जनसभा को भी संबोधित कीया है। इसी बीच मे आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी के साथ में गठबंधन को किया है। जनसभा में अरविंद केजरीवाल ने भाजपा को भी एक खुली चुनौती दी है।

दरअसल, आप संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को ही भरूच में आदिवासी महासम्मेलन को भी संबोधित करते हुए भाजपा कांग्रेस पर जमकर ही हमला को बोला है। आप की पंजाब में सरकार बनने के बाद में अपनी पहली जनसभा को भी संबोधित करते हुए केजरीवाल ने गुजरात में ‘स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति’ की आलोचना को भी की है। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी को भी यह कहते हुए चुनौती दी है कि आम आदमी पार्टी इस साल के अंत में ही होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में उसे हरा देगी।