Home news असम में बाढ़ की स्थिति पर केंद्र सरकार लगातार नजर रख रही...

असम में बाढ़ की स्थिति पर केंद्र सरकार लगातार नजर रख रही है, हर संभव सहायता करेगी सरकार- पीएम मोदी

1

असम के कई जिलों में बाढ़ की वजह से भीषण तबाही मची हुई है। राज्य में सात लोगों की और जान चली गई, जिसके बाद बाढ़ से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 108 पर पहुंच गई है. मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा लगातार बाढ़ की स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बाढ़ से प्रभावित छेत्र का हवाई दौरा किया। 30 जिलों के 35 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि असम में बाढ़ की स्थिति पर केंद्र सरकार लगातार नजर रख रही है तथा इस चुनौती पर विजय पाने के लिये हर संभव सहायता उपलब्ध कराने में राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा की “पिछले कुछ दिनों के दौरान, असम के कुछ हिस्सों में भारी वर्षा के कारण बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। केंद्र सरकार लगातार नजर रख रही है तथा इस चुनौती पर विजय पाने के लिये हर संभव सहायता उपलब्ध कराने में राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रही है।”

“सेना और एनडीआरएफ की टीमें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में मौजूद हैं। वे बचाव कार्यों में जुटी हुई हैं और प्रभावितों की सहायता कर रही हैं। वायु सेना ने बचाव प्रक्रिया के अंग के रूप में 250 से ज्यादा उड़ानें भरी हैं।”

“मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा, असम सरकार के मंत्री और अधिकारी जिलों में चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं और पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। मैं प्रभावित क्षेत्रों के सभी लोगों की सुरक्षा और कुशलक्षेम की प्रार्थना करता हूं और एक बार फिर हर संभव सहायता का आश्वासन देता हूं।”