मसूरी में लॉन्च हुआ JioTrue5G, जियो बना शहर में पहला 5G नेटवर्क पहुंचाने वाला ऑपरेटर

3

मसूरी- उत्तराखंड में तेजी से फैलता जियो का ट्रू 5G नेटवर्क अब पहाड़ों की रानी मसूरी भी पहुँच गया है। मसूरी में 5G नेटवर्क लाने वाला जियो पहला और एकमात्र ऑपरेटर है। इसी के साथ, जियो का ट्रू 5G नेटवर्क अब उत्तराखंड के 7 शहरों में उपलब्ध है। इससे पहले जियो का ट्रू 5G नेटवर्क देहरादून, हरिद्वार, रूड़की, ऋषिकेश, हल्द्वानी और रुद्रपुर में लॉन्च हो चुका है।

मसूरी में जियो ट्रू 5G की जानकारी लोगों तक पहुँचाने के लिए आज लाइब्रेरी चौक पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कैबिनेट मंत्री, उत्तराखंड सरकार- माननीय श्री गणेश जोशीजी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। इस अवसर पर जोशीजी ने कहा कि मैं मसूरी में जियो ट्रू 5G नेटवर्क के शुभारम्भ पर मसूरी की जनता को हार्दिक बधाई देता हूँ और जियो को धन्यवाद प्रेषित करता हूँ जो उत्तराखंड में बहुत तेजी से अपने 5G नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। 5G नेटवर्क के आने से मसूरी में टूरिज्म में बढ़ोतरी के साथ-साथ स्थानीय लोगों के व्यापार-व्यवसाय में भी इज़ाफ़ा होगा।आगामी चारधाम यात्रा और उत्तराखंड में प्रस्तावित G20 सम्मेलन को देखते हुए, जियो का मसूरी में 5G लॉन्च एक सराहनीय कदम है। मैं आशा करता हूँ कि जियो जल्द ही मसूरी के आस पास के क्षेत्रों में भी अपनी 5G सेवाएं प्रारम्भ करेगा।

इस अवसर पर नगरपालिका परिषद मसूरी के अध्यक्ष श्री अनुज गुप्ता, श्री जोत सिंह गुंसोला- अध्यक्ष उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन व पूर्व विधायक मसूरी, श्री नंदन कुमार- उप जिलाधिकारी मसूरी, श्री रजत अग्रवाल- अध्यक्ष व्यापार मंडल मसूरी, श्री संदीप साहनी- अध्यक्ष होटल एसोसिएशन उत्तराखंड और श्री संजय अग्रवाल- अध्यक्ष होटल एसोसिएशन मसूरी भी विशिष्ठ अतिथियों के रूप में उपस्थित हुए।

मसूरी में जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जा रहा है। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 GBPS+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। हाई-स्पीड, लो-लेटेंसी, स्टैंड-अलोन ट्रू 5G सेवाओं के तकनीकी लाभ अब मसूरी के लोगों और व्यवसायों को उपलब्ध है। इससे पर्यटन, विनिर्माण, एसएमई, ई-शासन, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग और आईटी के क्षेत्रों में विकास के नए अवसर खुलेंगे। इसके साथ ही, देशभर में जियो ट्रू 5G नेटवर्क की उपलब्धता वाले शहरों की संख्या बढ़कर 304 हो गयी है।