सिडनी में मुख्य कार्यकारी अधिकारी, सेलिब्रिटी से रेस्तरां मालिक तक ने की PM से मुलाकत, कहा- ‘मोदी Indredible हैं’

4

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलियन सुपर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पॉल श्रोडर से मुलाकात की. PM ने दुनिया में विदेशी निवेश के लिए सबसे पसंदीदा प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में से एक के रूप में भारत की साख पर प्रकाश डाला और ऑस्ट्रेलियन सुपर को भारत के साथ साझेदारी करने के लिए आमंत्रित किया. यह जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिडनी में फोर्टेस्क्यू फ्यूचर इंडस्ट्रीज के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ एंड्रयू फॉरेस्ट से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

सिडनी में पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया। अपनी यात्रा पर पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के कई प्रमुख हस्तियों से मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद सभी ने अपने अलग-अलग अनुभव साझा किए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े लोगों, कृत्रिम मेधा (AI), सामाजिक कार्य, कला और संगीत जैसे कई क्षेत्रों में काम करने वाली प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई हस्तियों के साथ बातचीत की और उन्हें भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को मजबूत करने में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित किया।

मोदी ने जिन ऑस्ट्रेलियाई हस्तियों से मुलाकात की उनमें नोबेल पुरस्कार विजेता ब्रायन पॉल श्मिट, टॉयलेट वॉरियर मार्क बल्ला, कलाकार डेनियल मेट, रॉकस्टार गाइ सेबेस्टियन और सेलिब्रिटी शेफ और रेस्तरां मालिक सारा टॉड शामिल थीं। सभी ने पीएम मोदी से मुलाकात करने के अपने अनुभव साझा किए और मोदी की ताराफों के पुल बांधे।

ReadAlso;पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित हुए अमेरिकी राजदूत गार्सेटी, कहा- ‘अद्भुत हाथों में है भारत’

प्रधानमंत्री की ऑस्ट्रेलियाई हस्तियों के साथ मुलाक़ात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सिडनी में आयोजित अलग-अलग बैठकों में ऑस्ट्रेलिया के कई हस्तियों से भेंट की। इन व्यक्तियों में शामिल हैं:

  • प्रोफेसर ब्रायन पी. श्मिट, भौतिकी में नोबल पुरस्कार विजेता और ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी, कैनबरा के कुलपति और अध्यक्ष
  • मार्क बल्ला, व्यवसाय विशेषज्ञ और मानवीय मुद्दों पर कुशल सार्वजनिक वक्ता
  • डेनिएल मेट सुलिवन, आदिवासी कलाकार
  • सारा टोड, अंतरराष्ट्रीय शेफ, रेस्तरां-मालिक, टीवी कार्यक्रम संचालिका, वक्ता और उद्यमी
  •  प्रोफेसर टोबी वाल्श, मुख्य वैज्ञानिक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंस्टीट्यूट, यूनिवर्सिटी ऑफ़ न्यू साउथ वेल्स, सिडनी
  • सल्वाटोर बाबोन्स, एसोसिएट प्रोफेसर, समाजशास्त्री, शोधकर्ता और लेखक
  • गाय थिओडोर सेबस्टियन, ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गायक

प्रधानमंत्री ने उन्हें उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी और उन्हें भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को मजबूत करने में योगदान करने के लिए प्रोत्साहित किया।