पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित हुए अमेरिकी राजदूत गार्सेटी, कहा- ‘अद्भुत हाथों में है भारत’

3

अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने भारत की तारीफ की है. उनका मानना है कि भारत की कमान अद्भुत हाथों में है.
भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और उनकी सरकार की नीतियों की तारीफ की है. एक सभा को संबोधित करते हुए गार्सेटी ने कहा कि भारत देश अद्भुत हाथों में है. आपका (भारत) नेतृत्व और वे परिवर्तनकारी नीति जिन्हें आप (भारत) और प्रशासन सार्वजनिक क्षेत्र एवं निजी क्षेत्र में एक साथ लागू कर रहे हैं और वो सामुदायिक पहलू के जो हर उस चीज़ को परिभाषित करता है, ये सब भारत के उदय का हिस्सा हैं. यह दुनिया में सबसे रोमांचक सांठगांठ है.

भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और उनकी नीतियों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने पीएम मोदी की लीडरशिप की चर्चा करते हुए बताया कि भारत एक अद्भुत हाथों में है।

उन्होंने कहा- भारत इतने अद्भुत हाथों में है। आपके नेतृत्व और परिवर्तनकारी नीतियों के साथ सार्वजनिक और निजी क्षेत्र जिन्हें आप और यह प्रशासन मिलकर लागू कर रहे है, यह पहलू हर उस चीज को परिभाषित करता है जो इस समय भारत के उदय का हिस्सा है।

उन्होंने भारत-“अमेरिका रिश्तों पर कहा- अमेरिका और भारत का इस मुकाम पर है, जिसे देखकर दुनिया का सबसे रोमांचक गठजोड़ माना जा रहा है।

पीएम मोदी की अमेरीकी दौरे पर गार्सेटी ने कहा- हमारे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अगले महीने पीएम मोदी की वाशिंगटन की राजकीय यात्रा की तैयारी कर रहे हैं। उभरती प्रौद्योगिकियों के साथ सहयोग किया जा रहा है। यह एक ऐसी तकनीक है जिसकी रीढ़ 5G है।

ReadAlso;सिडनी में पीएम मोदी का शानदार स्वागत, आसमान में लिखा- वेलकम मोदी

तत्कालीन दूत केनेथ जस्टर के इस्तीफे के बाद जनवरी 2021 के बाद से ही भारत में अमेरिकी दूतावास बिना राजदूत के था। गार्सेटी ने दिल्ली में अमेरिकी राजदूत के तौर पर 11 मई को पद संभाले थे।