राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म होने के बाद अब दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर पहुंचा बुलडोजर

3

राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता खत्म होने के बाद अब लोक निर्माण विभाग (PWD) ने मध्य दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के निर्माणाधीन भवन के बाहर एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) की मंजूरी के बिना बनाई गई तीन सीढ़ियों को शुक्रवार को तोड़ दिया।

दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में अवैध निर्माण पर लोक नि निर्माण विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। कांग्रेस मुख्यालय की निर्माणाधीन बिल्डिंग के अंतर्गत एक अवैध निर्माण पर लोक निर्माण विभाग ने कार्रवाई की। शुक्रवार को ये अवैध निर्माण गिरा दिया गया। ये कार्रवाई ऐसे समय में हुई जब कोर्ट से मानहानि मामले में दो साल की सजा पाने के पाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता खत्म हो गई। वहीं दूसरी अडानी को लेकर अमेरकी शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में किए दावे की जांच की लिए जेपीसी गठित करने की विपक्ष मांग कर रहा।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार के प्रशासनिक नियंत्रण में आने वाला पीडब्ल्यूडी राष्ट्रीय राजधानी में इस साल प्रस्तावित जी-20 शिखर सम्मेलन की तैयारियों के तहत अवैध ढांचों को हटाने के लिए शहर में अतिक्रमण रोधी अभियान चला रहा है।

अधिकारी के मुताबिक, पीडब्ल्यूडी ने इस हफ्ते की शुरुआत में दीन दयाल उपाध्याय मार्ग का निरीक्षण किया और कांग्रेस मुख्यालय के निर्माण में शामिल लोगों को बताया कि तीनों सीढ़ियां एमसीडी द्वारा स्वीकृत ढांचे का हिस्सा नहीं हैं। अधिकारी ने कहा कि तीन अतिरिक्त सीढ़ियां बनाई गई थीं। उन्हें शुक्रवार को तोड़ दिया गया। दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के भी कार्यालय स्थित हैं।

ReadAlso;वाराणसी को 1780 करोड़ रुपए की सौगात, बोले पीएम मोदी- काशी में विरासत भी है, विकास भी है