काउंटी सत्र बचाने के लिये चर्चा में लगा है ईसीबी

0

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) लगातार फैल रही कोविड-19 महामारी को देखते हुए आगामी काउंटी सत्र के लिये संभावित योजना तैयार करने पर लगा हुआ है। ईसीबी ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए सभी तरह की क्रिकेट निलंबित कर दी है जिनमें सत्र पूर्व मैत्री मैच और अभ्यास कार्यक्रम भी शामिल है। ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी काउंटी के मुख्य कार्यकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस करके उन पहलुओं पर चर्चा की जिससे काउंटी चैंपियनशिप पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 12 अप्रैल से शुरू हो सके।
रिपोर्ट में कहा गया है कि यह चर्चा आगे भी जारी रहेगी ताकि कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट स्थगित या रद्द करने पर फैसला किया जा सके।

इसमें कहा गया है कि कान्फ्रेंस के दौरान चैंपियनशिप की छोटा करने, इसे खाली स्टेडियमों में आयोजित करने और इसकी अवधि कम करने पर चर्चा की गयी। काउंटी सत्र सितंबर तक चलता है। ईसीबी ने कहा कि सरकार की सामाजिक दूरी की हाल की सलाह के बाद वह निराशा और अनिच्छा के साथ सभी तरह की क्रिकेट को निलंबित करने का फैसला कर रहा है। ईसीबी के बयान में ‘प्रशिक्षण, सत्र से पूर्व के मैत्री मैच और किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधियां’ शामिल हैं। यूनाईटेड किंगडम कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में शामिल है। वहां अभी तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 50 हजार से अधिक संक्रमित हैं।