‘कांवड़ियों पर फूल और नमाज से शांति भंग’ – औवेसी

0

नोएडा एनसीआर के सेक्टर 58 में खुले में नमाज पढ़ने पर पुलिस प्रशासन द्वारा रोक लगा दी गई है। इस पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इस फैसले पर पलटवार किया है। ओवैसी ने कहा कि कांवड़ियों के लिए फूल बरसाने वाली पुलिस को हफ्ते में एक बार पढ़ी जाने वाली नमाज से परेशानी हो रही है।

ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस ने कांवड़ियों के लिए फूल बरसाए थे लेकिन हफ्ते में एक बार पढ़ी जाने वाली नमाज से शांति और सदभाव बिगड़ सकता है। ओवैसी ने आगे कहा कि ये तो एकदम ऐसा हो गया कि आप मुसलमानों से कह रहे हो कि आप कुछ भी कर लो, लेकिन गलती तो आपकी ही होगी।

ओवैसी ने ये भी कहा कि कानून के मुताबिक ये भी कहां तक जायज है कि कोई कंपनी ये तय करे कि एक कर्मचारी अपनी पर्सनल जिंदगी में क्या करता है। इस फैसले के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी पर समाजवादी पार्टी और अन्य राजनीतिक दल निशाना साध रहे हैं।

दरअसल नोएडा के सेक्टर 58 में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद चल रहा था। इसके लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस प्रशासन के सामने अर्जी लगाई थी, जिसमें उन्होंने खुले में नमाज पढ़ने की इजाजत मांगी थी। जिसे पूरी तरह खारिज कर दिया गया है।