मुंबई में भारी बारिश से 35 लोगों की मौत, 24 घंटे के लिए अलर्ट हुआ जारी

1

मुंबई की तेज बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है, साल 2005 के बाद पहली बार मुंबई में 24 घंटो में सबसे ज्यादा बारिश हुई है । भारी बारिश के कारण अब तक करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं भारी बारिश के चलते 24 घंटे के लिए मुबंई के कई इलाकों में अलर्ट जारी किया है।

मुंबई में भारी बारिश से 35 लोगों की मौत, 24 घंटे के लिए अलर्ट हुआ जारी

साल 2005 में हुई सबसे ज्यादा बर्षा
साल 2005 में मुंबईवासियों को लगातार दो दिन की बारिश का सामना करना पड़ा था। सोमवार और मंगलवार रात के तीन घंटे में 400 मिलीलीटर की बारिश हुई है, तो वहीं 26 और 27 जुलाई 2005 को मुंबई में 944 मिलीलीटर बारिश हुई थी।

मुंबई में भारी बारिश

रत्नागिरी में टूटा तिवेर डैम
महाराष्ट के रत्नीगिरी में तिवेर डैम टूटने से 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 18 लोग लापता बताएं जाए रहे है जिसमें से 12 मकान पानी में बह गए है। भारी बारिश के कारण से बांध का जलस्तर बहुत बढ़ गया था जिसके चलते बांध देर रात अचानक टूट गया।

मुंबई में भारी बारिश

बारिश के कारण 21 की मौत
बारिश में फसें लोगों को निकालने के लिए नौसेना ने पूरा मोर्चा संभाला हुआ है मंबई में अब तक भारी बारिश के चलते 21 लोगों की मौत हुई है जबकि देखा जाएं तो पूरे महाराष्ट्र में 35 लोग की मौत भारी बारिश के चलते हुई है। प्रतिदन हो रही भारी बर्षा के कारण,सड़क परिवहन, रेल सेवा, और हवाई सेवा को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मुंबई में भारी बारिश

तैनात है नौसेना की टीमें
भारी वर्षा के कारण फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए नौसेना की टीमों को तैनात किया गया है ।कुर्ला में फंसे लोगों को एनडीआरएफ, फायर बिग्रेड और नौसेना की टीमों ने लगभग एक हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुचायां है।