दिल्ली मॉडल की देश में हो रही है चर्चा : केजरीवाल

0

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ​​दिल्लीवालों से सभी जरूरी सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि अभी हमें बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी है।

दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में है और हम सबको सावधानी बरतनी है।

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में एक्टिव केस अब 10 हजार से कम रह गए हैं और एक्टिव केसों के मामले में दिल्ली अब देश में 14वें नंबर पर है।

साथ ही कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या भी कम हो रही है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें अपने दिल्लीवालों पर गर्व है। दिल्ली मॉडल की आज हर ओर चर्चा हो रही है।

उन्होंने दिल्लीवालों से सभी जरूरी सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि अभी हमें बिल्कुल भी लापरवाही नहीं बरतनी है। दिल्ली में कोरोना नियंत्रण में है और हम सबको सावधानी बरतनी है।

चित्रकूट: बीमार नर्स की मौत, परिजनों का अस्पताल में हंगामा

वहीं, दिल्ली में 1 अगस्त से शुरू हुआ सीरो सर्वे रविवार और रक्षाबंधन के बाद अब फिर तेजी से किया जा रहा है। पहले यह सर्वे 5 अगस्त तक किया जाना था, लेकिन अब इसकी समय अवधि दो दिन के लिए और बढ़ा दी गई है।

पेट संबंधी रोगों का रामबाण इलाज

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सीरो सर्वे एक-दो दिन अधिक करना होगा क्योंकि ईद और रक्षाबंधन की छुट्टी आ गई थी और संडे भी था। इस वजह से एक-दो दिन ज्यादा लगेंगे। पिछली बार 14-15 दिन लगे थे। इस बार 7 दिन में इसे पूरा किया जा रहा है। लगभग 15000 सैंपल लिए जा रहे हैं।