तीन राज्य-तीन पुलिस और 7 घंटे की पकड़म-पकड़ाई के बाद आखिरकार लौट के बग्गा दिल्ली आए

0

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की गिरफ्तारी का मसला आज तीन राज्यों की पुलिस के लिए आफत बना गया। दिल्ली के जनकपुरी से सुबह करीब 8.15 बजे  शुरू हुए पकड़म-पकड़ाई के खेल के 7 घंटे बाद बग्गा अब दिल्ली आ रहे हैं। बता दें कि बुधवार सुबह पंजाब पुलिस ने बग्गा को गिरफ्तार किया था और उनको लेकर मोहाली के लिए निकली थी। लेकिन दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पंजाब पुलिस के काफिले को रोक लिया गया।

विज बोले-दिल्ली पुलिस को ही सौंपेंगे तजिंदर बग्गा   

इस घटनाक्रम में तब बड़ा ट्विस्ट आया जब हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने ऐलान किया कि वो बग्गा को पंजाब नहीं दिल्ली पुलिस को सौंपेंगे। ऐसा हुआ भी और हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया ।गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि वे दिल्ली पुलिस की तरफ से दर्ज अपहरण के मामले पर कार्रवाई कर रहे हैं। यदि किसी का अपहरण हुआ है तो उसे रोकना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने दो टूक कहा कि तजिंदर बग्गा को दिल्ली पुलिस को ही सौंपा जाएगा।

हाईकोर्ट जा सकती है पंजाब पुलिस

वहीं इस पूरे मामले में अब पंजाब पुलिस पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट का रुख करने जा रही है। सूत्रों के अनुसार पंजाब पुलिस का कहना है कि हरियाणा पुलिस ने गैरकानूनी ढंग से उनके काम में अड़चन डाली है। दोपहर दो बजे कोर्ट में एप्लीकेशन लगाई जा सकती है।

हरियाणा के डीजीपी को चिट्ठी भेजेगी पंजाब पुलिस

वहीं पंजाब पुलिस के सूत्रों के अनुसार पंजाब पुलिस हरियाणा के डीजीपी को चिट्ठी भेज रही है। एफआईआर की कॉपी के साथ चिट्ठी भेजी जा रही है। पंजाब पुलिस का कहना है कि ये अपहरण का केस नहीं है। हरियाणा पुलिस पंजाब पुलिस के काम को बेवजह रोक रही है।

क्या है पूरा मामला

बग्गा के खिलाफ अपराधिक मामला आम आदमी पार्टी के नेता डॉक्टर सनी सिंह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। बग्गा ने सोशल मीडिया पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं। बग्गा ने कुछ समय पहले ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर केजरीवाल के खिलाफ ट्वीट कर उनकी आलोचना की थी, जिसके बाद से वह आम आदमी पार्टी के निशाने पर आ गए थे।

पंजाब पुलिस ने बताया कि पीएस पंजाब स्टेट साइबर क्राइम, एसएएस नगर द्वारा तजिंदर बग्गा के खिलाफ हिंसा भड़काने, आपराधिक धमकी देने, सोशल मीडिया पर झूठे और सांप्रदायिक भड़काऊ बयान प्रकाशित करने की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पंजाब पुलिस ने कहा कि उन्हें जांच में शामिल होने और आने के लिए पांच नोटिस दिए गए थे। नोटिस का विधिवत पालन किया गया। इसके बावजूद आरोपी जानबूझकर जांच में शामिल नहीं हुए। आज सुबह कानून की उचित प्रक्रिया के बाद, तजिंदर पाल सिंह बग्गा को दिल्ली में उसके घर से गिरफ्तार किया गया।

वहीं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली पुलिस को बिना किसी पूर्व सूचना दिए पंजाब पुलिस तजिंदर बग्गा को घर से अवैध तरह से गिरफ्तार कर ले गई। पंजाब पुलिस ने उनके पिता के साथ मारपीट की और उनके पिता ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। हमारे पास तजिंदर बग्गा की कोई जानकारी नहीं है।