spot_img
Homenewsपिछड़ा वर्ग सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश को घेरा, बोले पिछली...

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश को घेरा, बोले पिछली सरकार में सिर्फ उनके परिवारों का विकास हुआ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला बोला। योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘2014 में नारा लगा था ‘सबका साथ सबका विकास’ लेकिन  उससे पहले जिन लोगों ने देश और प्रदेश में शासन किया था उनका नारा होता था “सबका साथ लेकिन उनके परिवार का विकास”।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 2017 के पहले जिन लोगों का शासन था वो भी सबके विकास की बात करते थे पर विकास सिर्फ उनके परिवार का ही हुआ। यही कारण रहा कि प्रदेश पिछड़ता गया। बदहाली होती गई, बेरोजगारी बढ़ती गई, दंगों की आग में प्रदेश को झोंक दिया गया और अब जब प्रदेश विकास के रास्ते पर बढ़ रहा है तो उन्हें ये पसंद नहीं आ रहा है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले प्रदेश की पहचान ही दंगा थी क्योंकि सरकारें दंगाइयों को प्रश्रय देती थीं। दंगों से प्रदेश की जनता प्रताड़ित थी, झूठे मुकदमे दर्ज होते थे। जो मूर्ति बनाता था, उसकी मूर्ति नहीं बिकती थी, जो दिया बनाता था उसके दिए तोड़ दिए जाते थे। उसके बाद पर्व-त्यौहार को अंधेरे में धकेल दिया जाता था लेकिन आपने विगत साढ़े चार वर्षों में देखा होगा कि उत्तर प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ।

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में सीएम ने आगे कहा कि पर्व-त्यौहार आते थे, व्यापार का समय होता था, तब प्रदेश में कर्फ्यू लग जाता था पर अब प्रदेश में कानून का राज है और प्रदेश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

Read: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बड़ी पहल ने बदली मिट्टी कारीगरों की किस्मत