मुंबई के चर्चित क्रूज ड्रग्स केस में गवाह प्रभाकर की मौत

1

कॉर्डिलिया क्रूज ड्रग्स केस में गवाह प्रभाकर सैल का निधन हो गया है।वकील तुषार खंडारे के मुताबिक प्रभाकर सैल की मौत शुक्रवार को दोपहर साढ़े 4 बजे के करीब हुई। वकील ने स्पष्ट किया कि प्रभाकर की मौत हार्ट अटैक से हुई। प्रभाकर सैल ने ही कोर्डिलिया क्रूज ड्रग्स केस में विवादित पंच के पी गोसावी पर आर्यन खान को छुड़ाने के लिए शाहरुख खान की मैनेजर से रुपए मांगने का आरोप लगाया था।

मुंबई के चर्चित क्रूज ड्रग्स मामले में गवाह रहे प्रभाकर सैल ने दावा किया था कि क्रूज पार्टी रेड के वक्त वो गोसावी के साथ थे। प्रभाकर ने खुलासा किया था कि केपी गोसावी सैम नाम के शख्स से फोन पर 25 करोड़ रुपये से बात शुरू कर 18 करोड़ में डील फिक्स करने की बात कर रहा था। केपी गोसावी ने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को भी रिश्वत देने बात कही थी।

बता दें कि प्रभाकर सैल ने समीर वानखेड़े पर मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में करोड़ों की रिश्वत लेने का आरोप लगाया था, जिसके बाद समीर वानखेड़े पर जांच शुरू हो गई। इस मामले की जांच कर रही एनसीबी की विजिलेंस टीम ने प्रभाकर सैल को पूछताछ के लिए भी बुलाया था।

इस हाई प्रोफाइल मामले में बॉलीवुड के किंग खान ‘शाहरूख खान’ के बेटे आर्यन खान की भी गिरफ्तारी हुई थी। बता दें कि समीर वानखेड़े ने ही 2 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर रेड की थी। इस दौरान उन्होंने आर्यन खान समेत 9 लोगों को ड्रग्स मामले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था। हालांकि आर्यन के पास कोई ड्रग्स नहीं मिली थी। इसी मामले में समीर वानखेड़े का ग्राफ गिरना शुरु हुआ, उन पर करोड़ों रुपये की वसूली करने के आरोप लगे। बाद में उनकी एनसीबी से विदाई भी हो गई।