जब वो गवर्नर थे तब क्यों चुप रहे, सत्यपाल मलिक पर गृह मंत्री अमित शाह का पलटवार

1

सीबीआई द्वारा सत्यपाल मलिक को मिले समन पर उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ बोलने पर सीबीआई ने बुलाया है ये सत्य नहीं है। उन्हें तीसरी बार सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलावा भेजा है। अमित शाह ने सत्यपाल मालिक को निशाने पर लेते हुए कहा कि, हमारे साथ छोड़ने के बाद ही ये सारी बातें ही क्यों याद आती है। ये आत्मा उस वक्त क्यों जागृत नहीं होती जब सत्ता में बैठे होते हैं?

जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मालिक को भ्रष्टाचार के एक केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई ने मौखिक समन भेजा है। उन्हें 27-28 अप्रैल को सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलावा भेजा। इसकी जानकारी खुद पूर्व गवर्नर सत्यपाल मालिक ने दी थी। वहीं सीबीआई द्वारा उन्हें समन भेजने को लेकर सियासत भी गरमा गई है। बता दें कि बीते कुछ दिनों पहले सत्यपाल मालिक ने एक इंटरव्यू के दौरान पुलवामा अटैक को लेकर मोदी सरकार पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे। जिसको लेकर देश की सियासत में भूचाल मच गया था। कांग्रेस समेत विपक्ष दलों ने केंद्र सरकार पर हमला बोला था। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पहली बार सत्यपाल मालिक के आरोप पर जवाब दिया है।

सीबीआई द्वारा सत्यपाल मलिक को मिले समन पर उन्होंने कहा कि हमारे खिलाफ बोलने पर सीबीआई ने बुलाया है ये सत्य नहीं है। उन्हें तीसरी बार सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलावा भेजा है। अमित शाह ने सत्यपाल मालिक को निशाने पर लेते हुए कहा कि, हमारे साथ छोड़ने के बाद ही ये सारी बातें ही क्यों याद आती है। ये आत्मा उस वक्त क्यों जागृत नहीं होती जब सत्ता में बैठे होते हैं? इसकी भी क्रेडिबिलिटी भी सोचनी चाहिए जनता और पत्रकारों को भी। अगर ये सबकुछ सही है तो जब वो गवर्नर थे तब क्यों चुप रहे।

आगे गृह मंत्री ने कहा ये सब सार्वजनिक चर्चा के मुद्दे नहीं है। मैं देश की जनता से ये कहना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ऐसा कुछ नहीं किया जिसको छिपाना पड़े। कोई अपने स्वार्थ राजनीतिक के लिए हमसे अलग होकर कुछ कहता है तो उसका मूल्यांकन मीडिया को भी करना चाहिए और जनता को भी करना चाहिए।