गौशाला में भूख से तड़पकर मरने की कगार पर गोवंश पशु

1

उत्तर प्रदेश के जनपद अमरोहा में अधिकारियों की अनदेखी के कारण गौआशय में  चारा नहीं मिलने से बिमारियों के चलते गौवंश मरने के कागर पर  मामला जनपद की तहसील हसनपुर  के गांव सातलपुर प्रदेश सरकार ने बनवाई है गौशाला ।

 

गौशाला में भूख से तड़पकर मरने की कगार पर गोवंश पशु

ढबारसी थाना आदमपुर क्षेत्र के सातलपुर गांव में बने गौशाला में भूख से तड़प रहे गोवंश पशु की कोई सुध लेने वाला नहीं है। जानकारी के अनुसार सातलपुर गौशाला में मूख व बीमारी से तड़प रहे हैं इसमें कुछ पशु मरने की कगार पर है गौशाला पर तैनात कर्मचारी मामले को दबाने में लगे हैं इन्होंने अभी तक आला अधिकारियों को सूचित नहीं किया है जिससे गौशाला में पल रहे गोवंश से पशुओं में बीमारी फैलने की आशंका बनी हुई है स्थानीय लोगों ने बताया कि पशुओं को दिए जाए जा रहे चारे में मिलावट की जा रही है जिसकी वजह से आए दिन पशु बीमार हो रहे हैं तथा कुछ पशु मरने की कगार पर पहुंच गए हैं।

हाल रहा तो गौशाला में पल रहे सैकड़ों पशुओं की जान पर संकट बन सकता है प्रशासन इस मामले में भारी भरकम राशि 2 वर्षीय पशुओं की देखभाल पर खर्च कर रहा है परंतु उसमें लगे कर्मचारी पैसे का दुरुपयोग करने पर लगे हुए हैं यही कारण है कि आए दिन गौशाला में पशु भूख व बीमारी की वजह से तड़प तड़प कर मरने की कगार पर है। गौशाला में 135 गोवंश पशु बताया जाए जिसमें से एक दर्जन के लगभग रेता मिला भूसा खाने की वजह से मरने की कगार पर है