ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर चीन के खिलाफ होगी सबसे गंभीर जांच

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को सुझाव दिया कि वह कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से हुए नुकसान का हर्जाना चीन से मांग सकते हैं, जो चीनी शहर वुहान से फैलना शुरू हुआ और दुनिया भर में फैल गया। व्हाइट हाउस में ब्रीफिंग में ट्रंप ने कहा कि हम चीन से खुश नहीं हैं। हम उस पूरी स्थिति से खुश नहीं हैं क्योंकि हमारा मानना है कि इसे स्रोत पर रोका जा सकता था।

उन्होंने कहा- कोरोना वायरस को जल्दी से रोका जा सकता था और यह पूरी दुनिया में नहीं फैला होता। ट्रंप ने कहा कि बहुत सारे तरीके हैं, जिनसे आप उन्हें जवाबदेह ठहरा सकते हैं। हम कुछ बहुत ही गंभीर जांच कर रहे हैं जैसा कि आप शायद जानते हैं। ट्रंप से हाल ही में जर्मन अखबार के संपादकीय के बारे में पूछा गया था, जिसमें चीन द्वारा फैले वायरस से हुए आर्थिक नुकसान के कारण जर्मनी ने चीन से 165 अरब डॉलर का भुगतान करने को कहा है।

यह पूछे जाने पर कि क्या अमेरिका भी ऐसा करने पर विचार करेगा, अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम इससे बहुत आसान काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा- जर्मनी चीजों को देख रहा है, हम चीजों को देख रहे हैं। हम जर्मनी की तुलना में बहुत अधिक पैसे के बारे में बात कर रहे हैं। हमने अभी तक अंतिम राशि निर्धारित नहीं की है। यह बहुत अहम है। ट्रंप ने कहा कि यह दुनिया भर में हुआ नुकसान है। यह अमेरिका के लिए नुकसान है, लेकिन यह दुनिया के लिए नुकसान है।