Kaun Banega Crorepati होस्ट करने के लिए तैयार नहीं थे Amitabh Bachchan, उन्हें मनाने के लिए कुछ ऐसा करना पड़ा

0

Kaun Banega Crorepati बिना Amitabh Bachchan के अधूरा है और उनके बिना इसकी कल्पना करना मुश्किल है। इस शो के अब तक 11 सीजन हो चुके हैं। टीवी पर प्रसारित होने वाले शो के साथ ही अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की नई पारी शुरू की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शो को करने में अमिताभ बच्चन की पहले कोई रूचि नहीं थी और यहां तक कि अमिताभ का परिवार भी उन्हें टीवी की दुनिया में जाने के विचार से सहमत नहीं था लेकिन आखिरकार अमिताभ बच्चन इस इंटरनेशनल फॉर्मेट के शो का हिस्सा कैसे बन गए यह जानना रोचक ही होगा।

पत्रकार-लेखक वनिता कोहली खांडेकर ने अपनी किताब ‘द मेकिंग ऑफ स्टार इंडिया’ में बताया है कि कौन बनेगा करोड़पति ने चैनल (स्टार प्लस) को बदल दिया। तत्कालीन प्रोग्रामिंग हेड समीर नायर ने एक इंटरव्यू में लेखिक को बताया कि अमिताभ बच्चन होस्ट के रूप में उनकी पहली और एकमात्र पसंद थे, जब उन्होंने देश में लोकप्रिय इंटरनेशनल फॉर्मेट को लॉन्च करने का फैसला किया। उस समय भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार अमिताभ बच्चन 57 साल के थे और अपने करियर में नीरसता का अनुभव कर रहे थे और उस समय नई पीढ़ी के साथ लगभग कोई जुड़ाव नहीं था। हालांकि, चूंकि वह एक आइकन थे, टीम उन्हें शो पर लाने के लिए उत्साहित थी।

बच्चन परिवार पूरी तरह से इस विचार के खिलाफ था, और फिर टेलीविजन करने का मतलब फिल्मी सितारों के लिए एक कदम नीचे आना था। एक्टर के रूप में वह अपना मन नहीं बना पा रहे थे।