ट्रंप दिल्ली में : सुरक्षा कारणों के चलते कुछ हिस्सों में यातायात प्रभावित

1

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रीय राजधानी में होने के मद्देनजर दिल्ली यातयात पुलिस ने लोगों से यातायात प्रतिबंधों को ध्यान में रखकर घर से निकलने की अपील की है ताकि सुरक्षा कारणों से लगाई गई पाबंदियों के चलते किसी को भी आवाजाही में विलंब न हो।  ट्रंप अपने परिवार के सदस्यों और उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ सोमवार रात यहां पहुंचे। दिल्ली यातायात पुलिस की ओर से जारी परामर्श के अनुसार मंगलवार को मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ के आस-पास के इलाकों में, दिल्ली गेट तथा

मध्य एवं नयी दिल्ली के नजदीकी इलाकों में भारी यातायात रह सकता है। उसने कहा कि चाणक्यपुरी, आरएमएल अस्पताल गोल चक्कर, धौला कुंआ, दिल्ली कैंट, दिल्ली-गुड़गांव मार्ग (एनएच 48) और आसपास के अन्य इलाकों में मंगलवार की शाम जाम रह सकता है। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से इसे ध्यान में रखकर घर से निकलने की अपील की है। लोगों से यातायात संबंधी किसी भी तरह की जानकारी के लिए दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट और ट्विटर देखने को कहा गया है।

यातायात पुलिस के 24×7 हेल्पलाइन नंबर — 01125844444 पर भी संपर्क किया जा सकता है। दो दिवसीय भारत यात्रा पर आए ट्रंप कल अपने विमान से अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरे और वहां मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह और उनका प्रतिनिधिमंडल आगरा के लिये रवाना हो गया था जहां उन्होंने विश्व प्रसिद्ध ताजमहल का दीदार किया था। इसके बाद ट्रंप, उनके परिवार के सदस्य और उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल सोमवार रात यहां पहुंचा।