आज है वीरु का 40वां जन्मदिवस, क्या कहा सहवाग ने गांगुली को लेकर? यहां पढ़े !

0

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज और मुल्तान का सुल्तान कहे जाने वाले आज अपना 40वां बर्थडे मना रहे हैं। वीरु पाजी अपने जन्मदिवस पर लगातार टि्वटरबाजी कर रहे हैं। वहीं सहवाग को कई दिग्गज सोशल मीडिया के माध्यम से उनके जन्मदिन पर बधाई दे रहे हैं। जब सौरभ गांगुली ने बर्थडे विश किया, तो उन्होंने सहवाग को ‘वीरू सर’ बोल दिया। इस पर सहवाग ने अपने यूनीक स्टाइल में ही रिप्लाई कर मजेदार बना दिया। वीरू ने दादा के ट्वीट पर लिखा, ‘दादा सिर आप हैं, मैं तो पैर। आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। प्यार’

सहवाग के बर्थडे पर सौरभ गांगुली ने लिखा, ‘वीरू सर, (वीरेंदर सहवाग) हैपी बर्थडे।’ इसके रिप्लाई में सहवाग ने यह बताने में देर नहीं लगाई कि उन दोनों में सीनियर और आदरणीय कौन है।

बता दें वीरेंदर सहवाग ने अपने इंटरनैशनल करियर को सौरभ गांगुली की कप्तानी में ही संवारा था। पहले सहवाग लोअर मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज हुआ करते थे और बतौर बोलिंग ऑलराउंडर टीम इंडिया में खेलते थे। लेकिन यह सौरभ गांगुली ही थे, जिन्होंने इस खिलाड़ी की प्रतिभा को पहचाना और उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में बतौर ओपनिंग बल्लेबाज तैयार किया। इसके बाद जो हुआ वह आज इतिहास है।


सौरभ गांगुली के इस फैसले ने वीरेंदर सहवाग और भारतीय क्रिकेट की दिशा ही बदल दी। सहवाग का नाम आज भी दुनिया के धाकड़ ओपनर्स में शुमार है। उन्होंने अपने इंटनैशनल करियर में 104 टेस्ट मैच, 251 वनडे और 19 टी20i मैच खेले। वीरू के नाम कुल 38 इंटरनैशनल शतक हैं।