कोर्ट में ही हो गई चोरी, मंत्री के खिलाफ प्रमुख मामलों के दस्तावेज ले गये चोर

1

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले से ऐसा मामला सामने आया है, जो हर किसी को हैरान कर देगा। यहां कोर्ट के अंदर ही चोरी का मामला सामने आया है। चोर कोई छोटी-मोटी चीज नहीं बल्कि, एक अहम मामले के सबूत ही चुरा ले गए। आंध्र प्रदेश पुलिस ने बताया कि, चोरों ने अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से एक बैग चोरी करके फरार हो गए। इस बैग में लैपटॉप, आइपैड, तीन सेलफोन थे। खास बात यह है कि, लैपटाप, आइपैड और सेलफोन में कृषि मंत्री काकानी गोवर्धन के खिलाफ जालसाली और मानहानि मामले के सबूत थे।

गुरुवार सुबह कोर्ट स्टाफ को चोरी का पता चला और पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस को चोरी का बैग कोर्ट के बाहर एक पुलिया में मिला लेकिन कई दस्तावेज गायब थे. कोर्ट परिसर में सीसीटीवी कैमरे नहीं होने के कारण आसपास जांच की जा रही है। इस बारे में पूछे जाने पर छोटे बाजार निरीक्षक वीरेंद्र बाबू ने कहा कि अदालत में चोरी का आरोप सही है और मामला दर्ज करके जांच की जा रही है.

सर्वपल्ली विधायक और कृषि मंत्री काकानी गोवर्धन रेड्डी ने 2017 में प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मंत्री सोमिरेड्डी चंद्रमोहन रेड्डी पर कई आरोप लगाये थे। उन्होंने कई दस्तावेज दिखाकर आरोप लगाये थे। सोमिरेड्डी ने काकानी गोवर्धन रेड्डी और कुछ अन्य के खिलाफ झूठे दस्तावेज दिखाने का मामला दर्ज किया है। काकानी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है। यही केस कोर्ट में लंबित था,  मामले की सुनवाई चौथे अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में हो रही है । लेकिन 10 अप्रैल को सरकार में मंत्री बनने के तीन दिन बाद ही कोर्ट से उनके खिलाफ सबूत ही चोरी हो गए। एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि, जो बैग चोरी हुआ उसमें गोवर्धन रेड्डी के खिलाफ सबूत थे। हालांकि, को रेड्डी ने इस पर टिप्पणी करने से इंकार किया है।