सीएसएमटी-गडग एक्सप्रेस  ट्रेन के टक्कर मरने के कारण दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस के तीन कोच पटरी से उतरे

0

मुंबई। आपको बता दिया जाए मुंबई में माटुंगा स्टेशन पर शुक्रवार रात दादर-पुडुचेरी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 11005) के तीन कोच तब पटरी से उतरते नज़र आए। जब सीएसएमटी-गडग एक्सप्रेस के इंजन ने उसे पीछे से टक्कर मार दी। यह जानकारी मध्य रेल के एक अधिकारी ने दी।

जानकारी दे दिया जाए कि अधिकारी ने खुलासा करते हुए बताया कि यह घटना रात करीब पौने 10 बजे हुई और इसमें किसी के घायल होने की अभी कोई सूचना नहीं मिली है। यह घटना भारत में एक यात्री ट्रेन के पहली बार चलने की 169वीं वर्षगांठ से एक दिन पहले हुई है।

आपको बता दे अधिकारी ने खुलासा करते हुए बताया कि दादर-पुडुचेरी चालुक्य एक्सप्रेस दादर टर्मिनस के प्लेटफॉर्म 7 से डाउन फास्ट लाइन पर प्रवेश कर रही थी, तभी रात करीब साढ़े नौ बजे रवाना हुई सीएसएमटी-गडग एक्सप्रेस ने उसे एक क्रॉसिंग पर पीछे से टक्कर मार दी।

जानकारी दे दिया जाए कि घटना का एक वीडियो जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होता नज़र आया और उसमें दिख रहा है कि पटरी से उतरने से पहले दो एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे आपस में भिड़ गए। ऐसा होने पर कुछ यात्रियों को एक दूसरे को सचेत करते हुए भी सुना जा सकता है।

बता दिया जाए कि इस महीने मध्य रेल खंड पर यह दूसरी दुर्घटना सामने आई है। इससे पहले, लोकमान्य तिलक-जयनगर एक्सप्रेस (पवन एक्सप्रेस) 3 अप्रैल, 2022 को महाराष्ट्र के नासिक के पास पटरी से उतरती हुई नज़र आई थी। आपको बता दिया जाए कि यह घटना भारत में रेलवे की 169वीं वर्षगांठ से एक दिन पहले होते हुए नज़र आई थी। भारत (और एशिया) में पहली यात्री ट्रेन 16 अप्रैल, 1853 को मुंबई और ठाणे के बीच चलती दिखाई दी थी। आपको बता दे इस तरह भारतीय रेलवे शनिवार से अपनी सेवा के 170वें वर्ष में प्रवेश कर रही है।