spot_img
Homenewsअगर दिल्ली में रहकर आपने ये सब नहीं खाया तो क्या खाया...

अगर दिल्ली में रहकर आपने ये सब नहीं खाया तो क्या खाया ?

अच्छे खाने की खुशबू और लजीज स्वाद किसे अपनी तरफ नहीं खींचते। जी हां अगर आप भी एक फूडी हैं जिसे टेस्टी फूड खाना बहुत पसंद है तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको बताएंगे दिल्ली की वो पांच जगह जहां आप बेस्ट फूड खा सकते हैं।

1-चांदनी चौक के छोले- भटूरे- चांदनी चौक के छोले भठूरे- अगर दिल्ली मे रह कर आपने चांदनी चौक में गियानी की दी हत्ती के छोले भठूरे नहीं खाए तो क्या खाया। अतिरिक्त देखभाल और कम सोडा के साथ फ्लाफी भठूरे बनाने कि वजह से इन्हें दिल्ली के सबसे बेहतरीन छोले भठूरे कहा जा सकता है। टिप : छोलों मे डालने के लिए चटनी जरूर लें।

2-करोल बाग की पूरी आलू- जो लाग तीखा खाना पसंद करते हैं उनके लिए ये जगह स्वाद का खजाना है। यहां की चटकारेदार और मसालेदार आलू- पूरी खाकर आप भी मस्त हो जाएंगे। टिप: अपने पूरी आलू के साथ गर्म हलवे को भी जरूर ट्राई करें और अलग से सब्जी लेना मत भूलें।

3-बिशन स्वरूप चाट- यहां की चाट खाने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं, आप कभी भी यहां जाएं आपको थोड़ा इंतजार तो करना ही पड़ेगा। मामूली फलों से इतना अच्छा टेस्ट शायद ही आपने कहीं खाया हो। यह चाट खाने में बहुत टेस्टी और सेहत के लिए भी बहुत अच्छी होती है। चने की टॉपिंग के साथ फलों को मिलाकर एक गजब का स्वाद तैयार होता है जिसे आप आगर एक बार चख लें तो दोबारा जरूर खाने जाएंगे। स्वाद में अच्छी होने के साथ-साथ ये काफी पाॅकेट फ्रेडली भी है इसे कोई भी खा सकता है। यह डिश आपको केवल चांदनी चौक मे ही मिलेगी। टिप- इस विशेष चाट का स्वाद नींबू-सोडा के साथ 4 गुना बढ़ जाता है। रेट- 80 रूपए 

 

 

4- दौलत की चाट- दिल्ली के इस मशहूर भोजन का आविष्कार स्वाय भगवान ने किया होगा ।  आप इसे खुद आज़माएं और आप देखेंगे कि यह किसी इंसान का काम हो ही नही सकता इसका स्वाद वाकई बहुत अच्छा है। यह स्पेशल चाट आपको सिर्फ चांदनी चौक मे मिलेगी। टिप : इस जगह जाकर बस अच्छे स्वाद के मजें ले। किसी और चीज के साथ खाने के बजाए इसे ऐसे ही खांए। रेट- 60 रूपए

5- रबड़ी-फालूदा- खाने के बाद कुछ मीठा बहुत जरुरी है। यह सिरप  कारमेलिज्ड दूध और सूखे फल से भरा है। बहुत ज्यादा मिठा नहीं, यह मिठाई से आपका पेट तो भर जाएगा पर मन नही भरेगा । यह आपको चांदनी चौक में गियानी की दी हत्ती पर मिलेगी। टिप- गियानी की दी हत्ती से चावल छोले पालक की एक प्लेट के साथ इसे खाए।