कांग्रेस द्वारा आयोजित मैराथन में मची भगदड़, कई लड़कियां घायल

0

उत्तर प्रदेश के बरेली में कांग्रेस पार्टी की रैली के दौरान आयोजित मैराथन में अचानक भगदड़ मच गई है। ये कार्यक्रम कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ओर से दिए गए नारे मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।जिसमें महिलाओं के साथ हजारों छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। मैराथन दौड़ के दौरान भगदड़ मच गई, जिसमें कई छात्राएं गिरकर चोटिल हो गई। भगदड़ के बाद पूरे इलाके को खाली करवा दिया गया है। आयोजन को लेकर लगाए गए कांग्रेस के पोस्टर भी घटनास्थल से हटाए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने पार्टी के इस कार्य की कड़े तौर पर निंदा की है। उनका मानना है कि ऐसे सड़कों पर मैराथन का आयोजन कराना कहीं से भी सही नहीं है। व जानकारी के अनुसार तंग सड़कों और छोटे ग्राउन्ड में मैराथन का आयोजन किया गया था।

कांग्रेस नेता और पूर्व मेयर सुप्रिया आरोन का बेतुका बयान

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व मेयर सुप्रिया आरोन ने बरेली में मैराथन के दौरान मची अफरा-तफरी पर बेतुका बयान दिया है। वैष्णो देवी भगदड़ की तुलना करते हुए आरोन ने कहा कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ऐसी घटनाएं होना ‘स्वाभाविक’ है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “हम जानते हैं कि वैष्णो देवी में क्या हुआ था। ऐसी घटनाएं होना स्वाभाविक है। ये युवा लड़कियां दौड़ते समय फिसल गईं, बस इतना ही। अगर किसी को चोट लगी हो तो मैं फिर भी माफी  मांग सकती हूं। मैं मीडिया से इस मुद्दे को न बढ़ाने की अपील करती  हूं। यह कुछ शरारती तत्वों की साजिश भी हो सकती है जो हमारे सफल अभियान को बर्दाश्त नहीं कर सके। हम उनके इरादों को कभी नहीं जानते।”