सोनीपत: केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग: आग पर काबू पाने के लिए दिल्ली से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलानी पड़ी

0

सोनीपत में केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, आग इतनी भयंकर थी की आग बुझाने के लिए दिल्ली से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां बुलानी पड़ी थी।

सोनीपत के कुंडली इंडस्ट्रियल एरिया में पिपरमिंट बनाने की एक फैक्ट्री में अचानक अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई।  आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया और फैक्ट्री जलकर राख हो गई।  फैक्ट्री में आग लगने के बाद वहां आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। आग लगने की सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की 3 गाड़ियां मौके पर पहुंची। जब दमकल की तीन गाड़ियों से आग पर काबू नहीं पाया गया। तब दिल्ली और आसपास के जिलों से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मंगाई गई। जिसकी मदद से आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके।

सोनीपत के कुंडली में स्थित फैक्ट्री अगसोन प्राइवेट लिमिटेड की है। इस फैक्ट्री में पिपरमिंट बनाने का काम किया जाता है। आग लगने के कारण फैक्ट्री में रखे केमिकल ड्रम में ब्लास्ट होने लगा जिसके चलते आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आसपास के इलाके को खाली कराया। आपको बता दें कि आग लगने के बाद भी फैक्ट्री मालिक मौके पर नहीं पहुंचे।

https://twitter.com/GathaBharat/status/1515951159982555137?s=20&t=tY3vxVejK3uX67cCiJDnMw

अभी तक ऐसी कोई सूचना नहीं नहीं मिली है की फैक्ट्री में कितने कर्मचारी काम कर रहे थे।और आग किस कारन लगी अभी तक ये पता नहीं चल प्या है। फैक्ट्री में रखे केमिकल कन्टेनरों ब्लास्ट होने के चलते फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।