तीनों सेनाओं के जवान ‘मेरी माटी मेरा देश अभियान’ में लेंगे हिस्सा

1

देश के शहीदों के सम्मान में स्वतंत्रता दिवस से पहले ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान शुरु किया जाएगा। इसी के तहत तीनों सेनाओं के जवान 9 से 15 अगस्त 2023 के बीच मेरी माटी, मेरा देश अभियान में हिस्सा लेंगे। बता दें कि मन की बात रेडियो कार्यक्रम के 103 वें एपिसोड के दौरान पीएम मोदी ने इस अभियान की घोषणा की थी।

तीनों सेनाओं के जवान लेंगे हिस्सा

मीडिया रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार इंटीग्रेटेड रक्षा कर्मचारी के मुख्यालय ने बताया कि तीनों सेनाओं के सशस्त्र बल कर्मी 9 से 15 अगस्त 2023 के बीच देश भर में ग्राम पंचायतों का दौरा कर मेरी माटी मेरा देश अभियान में हिस्सा लेंगे। साथ ही इस पहल को सफल बनाने में अपना योगदान देंगे।

ReadAlso;‘अवैध निर्माण पर लगाम लगाने के लिए ज़रूरत पड़े तो योगी सरकार से बुलडोजर किराए पर लें’, कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश  

पीएम मोदी ने किया ऐलान

बता दें कि पीएम मोदी ने मन की बात रेडियो कार्यक्रम के 103 वें एपिसोड के दौरान पीएम मोदी ने इस अभियान की घोषणा की थी। उन्होने कहा कि हर जगह अमृत महोत्सव की गूंज है और 15 अगस्त पास है तो देश में एक और बड़ा अभियान शुरू किया जा रहा है। उन्होनें कहा कि शहीद वीर-वीरांगनाओं को सम्मान देने के लिए मेरी माटी मेरा देश अभियान शुरू होगा।