पंजाब: फिरोजपुर में सतलुज नदी में मिली पाकिस्तानी नाव, जांच में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां

0

पंजाब के फिरोजपुर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सतलुज नदी से सीमा सुरक्षा बल (BSF ) ने पाकिस्तानी नाव बरामद की है.पाकिस्तानी नाव मिलने से हड़कंप मच गया है. नाव बीओपी डीटी मल के पास मिली है. इसकी जानकारी नहीं हो सकी है. सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं. जहां से पाकिस्तानी नाव बरामद की गई है. यही से सतलुज नदी पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है।

फिरोजपुर पंजाब का बेहद संवेदनशील जिला

कई बार यहां से तस्करों को हेरोइन संग पकड़ा जा चुका है.वहीं इस इलाके में हथियारों की तस्करी भी पाकिस्तान करता है. बता दें कि फिरोजपुर पंजाब का बेहद संवेदनशील जिला है. यहाँ से भारत-पाक सीमा महज 30 किलोमीटर दूर है और इस क्षेत्र में लगातार टिफिन बम और अन्य विस्फोटक पदार्थ मिलते रहे हैं. बीएसएफ पूरे मामले की गहनता से जांच में जुट गई हैं।

फिरोजपुर में ही फंसा था पीएम का काफिला

आपको बता दे पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला भी फिरोजपुर जिले में फंस गया था. पाकिस्तान से सीमा लगने की वजह से फिरोजपुर बेहद संवेदनशील इलाका है. पीएम का काफिला बुधवार को तकरीबन 20 मिनट बेहद असुरक्षित एरिया में रुका रहा. जिस इलाके में पीएम मोदी का काफिला रुका था.  वह आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है. पिछले साल सितंबर माह में इसी क्षेत्र में आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था।