प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री, बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े एवं तमाम नेताओ राष्ट्रीय खेल दिवस पर खिलाड़ियों को दी बधाई, मेजर ध्यानचंद को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

2

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर खिलाड़ियों को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने महान भारतीय हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि भी दी है।
प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा; “राष्ट्रीय खेल दिवस की बधाई और मेजर ध्यानचंद जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।
हाल के वर्ष खेलों के लिए बहुत अच्छे रहे हैं। कामना है कि यह सिलसिला जारी रहे। खेल पूरे भारत में लोकप्रियता हासिल करते रहें।”

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा की हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी की जयंती पर उनका स्मरण कर नमन करता हूँ।
खेल को समर्पित ध्यानचंद जी का जीवन हमें बताता है कि सीमित संसाधनों के बावजूद भी अपने परिश्रम व समर्पण से विश्व पटल पर माँ भारती का गौरव कैसे बढ़ाया जा सकता है। सभी को राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाएं।

रक्षामंत्री राजनाथ सींग ने भी ट्वीट कर राष्ट्रीय खेल दिवस पर भारतीय हॉकी में अनुकरणीय योगदान देने वाले मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि दी।
साथ ही, उन सभी खिलाड़ियों को बधाई जिन्होंने अपने समर्पण और उल्लेखनीय प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित किया है। उनके आगामी प्रयासों के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने ट्वीट कर कहा की, हॉकी के सर्वकालीन महानतम खिलाड़ी पद्म भूषण मेजर ध्यानचंद जी की गौरवपूर्ण स्मृति को समर्पित ‘राष्ट्रीय खेल दिवस’ के अवसर पर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन। आपका उत्कृष्ट तप और दृढ़ संकल्प दशकों से युवा प्रतिभाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है।
अपने जुनून और कड़ी मेहनत से भारत का नाम गौरवान्वित करने वाले सभी खिलाड़ियों को मेरा सलाम। हमारे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की सफलता के लिए परिवारों, कोचों और सहयोगी स्टाफ द्वारा दिए गए समर्थन की सराहना करने का भी दिन है।