भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी के विरोध में पीएम मोदी ने उतारा अपना ये उम्मीदवार

0

ममता बनर्जी के विरोध में पीएम मोदी ने भवानीपुर सीट पर उतारा अपना ये उम्मीदवार

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर जैसे-जैसे उपचुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राज्य की सियासी गलियारों में शोर बढ़ता जा रहा है। 30 सितंबर को होने वाले भवानीपुर विधानसभा सीट पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अपना नामांकन भरेंगी। सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ मोदी सरकार ने बंगाल की जानी-मानी वकील प्रियंका टिबरेवाल को खड़ा किया है। प्रियंका टिबरेवाल बीजेपी नेता सुप्रियो की कानूनी सालाकार हैं। लॉयर प्रियंका टिबरेवाल लगातार पश्चिम बंगाल के पीड़ित लोगों के साथ खड़ी नजर आई हैं, शायद यही वजह है कि पीएम मोदी ने सीएम ममता के खिलाफ प्रियंका टिबरेवाल को खड़ा किया है।

भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी के विरोध में पीएम मोदी ने उतारा अपना ये उम्मीदवार

इस साल हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वो हार गई थी। इसलिए संविधान के प्रावधानों के मुताबिक उन्हें आगामी छह महीनों में विधानसभा की सदस्यता हासिल करनी थी, इसलिए TMC जल्द से जल्द बंगाल की बची हुई इन तीन सीटों पर चुनाव करवाना चाहती है। अगर पश्चिम बंगल की सीएम ममता बनर्जी इस बार भी विधानसभा चुनाव हार गई, तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना होगा।

Read: #FarmerProtest करनाल के लघु सचिवालय परिसर के बाहर किसानों का धरना प्रदर्शन!

भवानीपुर और मुर्शिदाबाद की दो विधानसभा सीट- समसेरगंज और जांगीपुर पर उम्मीदवार की मृत्यु हो गई थी, जिसके कारण इन 3 जिलों में 30 सितंबर को दोबारा विधानसभा चुनाव करवाये जाएंगें। इन तीन विधानसभा सीटों का रिजल्ट 3 अक्तूबर को घोषित किया जाएगा।