spot_img
HomenewsPoliticsअयोध्या में लाए जा रहे ट्रक भरकर पत्थर, शुरु हुआ 'राम मंदिर'...

अयोध्या में लाए जा रहे ट्रक भरकर पत्थर, शुरु हुआ ‘राम मंदिर’ का निर्माण!

अयोध्या- लोकसभा चुनाव आते ही राम मंदिर निर्माण का मुद्दा सुर्खियों में आने लगता है। राम मंदिर निर्माण को लेकर राजनैतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। विहिप सहित कई राजनैतिक दल राम मंदिर निर्माण की तैयारियों को शुरु करने का ऐलान कर चुके हैं। आपको याद हो तो कुछ दिन पहले सीएम योगी ने भी एक जनसभा को संबोधित करते हुए राम मंदिर की तैयारियां शुरु करने के लिए कहा था और अब इसके (राम मंदिर के) निर्माण के लिए पत्थरों के आने का काम भी शुरु हो गया है। अयोध्या में राजस्थान से ट्रक भर-भरकर पत्थर लाऐं जा रहे हैं।

मजेदार बात यह है कि राम मंदिर की पहली मंजिल के निर्माण के लिए पत्थर तराशे भी जा चुके हैं। इन पत्थरों पर मनमोहक चित्र बनाऐ गए हैं। अब जिन पत्थरों को तराशने का काम किया जा रहा है, वे दूसरे मंजिल के लिए हैं। राम मंदिर के लिए पत्थरों पर पुरातन शैली जैसे चित्र बनाए गए हैं।

अयोध्या में दिख रहे इन पत्थरों के बाद ऐसा लगता है कि राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है और जल्द ही इसका निर्माण भी शुरु हो जाएगा। फैसले के बाद अब केवल पत्थरों को उठाकर मंदिर में लगाने की मेहनत करनी पड़ेगी। विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा का कहना है कि सभी साधु संत और पूरा हिंदू समाज चाहता है कि इसका निर्माण जल्द शुरु हो।