spot_img
HomenewsPoliticsतो बिहार में इस चुनावी रणनीति से विपक्ष को घेरेंगे अमित शाह

तो बिहार में इस चुनावी रणनीति से विपक्ष को घेरेंगे अमित शाह

पटना- 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं। लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर शुक्रवार यानी कल बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की। इस मुलाकात में दोनों पार्टियों के अध्यक्षों ने सीटों के बंटवारे को लेकर अहम फैसले लिए। हालांकि अभी बीजेपी अध्यक्ष का सीटों को लेकर अंतिम फैसला आना बाकी है। इस बार के लोकसभा चुनाव बीजेपी उम्मीदवारों के लिए अहम होने वाले हैं क्योंकि माना जा रहा है कि कई उम्मीदवारों इन चुनावों में सीट खो सकते हैं।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार के साथ बैठक करने के बाद एक मीडिया कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी और जेडीयू दोनों पार्टियां बराबर की सीटों से चुनाव लड़ेंगी। इसके साथ ही अमित शाह ने प्रदेश में चुनावों का प्रचार शुरु करने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द सभी उम्मीदवारों और उनकी सीटों का ऐलान कर पार्टी चुनाव प्रचार में जुट जाएगी।

साथ ही अमित शाह ने लोकसभा चुनावों के प्रचार की घोषणा करते हुए इसकी जिम्मेदारी सीएम नीतीश कुमार और प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं को सौंपी। हालांकि एनडीए के सहयोगी दलों को इन चुनावों में कितनी सीटें मिलेगी, उसका फैसला भी चार-पांच दिन में हो जाएगा। सूत्रों की मानें तो बीजेपी और जेडीयू में 16 से 17 सीटों का बंटवारा हो सकता है, वहीं एलजेपी को पांच सीट मिलने की उम्मीद है और आरएलएसपी को आगामी चुनावों में दो सीटों मिलेगी।