नवरात्र पर सीएम योगी ने महिलाओं को दिया बड़ा तोहफा,मिशन महिला सारथी का शुभारंभ कर 51 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी

2

नवरात्र अष्टमी तिथि पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. रविवार को अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘मिशन महिला सारथी’ का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने 51 इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया.

मिशन महिला सारथी का उद्घाटन करते हुए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग को राज्य में परिवहन की रीढ़ माना जाता है. चाहे गांव हो या शहर, लोग बसों से यात्रा करते थे. अब एयरपोर्ट की तर्ज पर बस स्टेशन बनाए जाएंगे. इस पर काम शुरू हो गया है. अब हम इलेक्ट्रिक बसों की ओर भी जा रहे हैं.” सीएम ने कहा कि एक इलेक्ट्रिक बस की खरीद के लिए 20 लाख रुपये तक की सहायता सरकार उपलब्ध कराएगी.

सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां नारी का सम्मान होगा, उनकी गरिमा की रक्षा होगी, वह स्वावलंबी होंगी, वह समाज सशक्त व आत्मनिर्भर होगा और सर्वांगीण विकास की बुलंदियों को छूता हुआ दिखाई देगा. उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों से कोई प्रदूषण नहीं होता है, आवाज भी नहीं होती है. यानी तकनीक का उपयोग करके हम जीवन में बहुत कुछ परिवर्तन कर सकते हैं.