नहीं रहे, मशहूर गायक मोहम्मद अजीज…

1

अपनी मधुर आवाज से लाखों दिलो पर राज करने वाले मशहूर गायक मोहम्मद अजीज का मंगलवर को निधन हो गया, जिससे बॉलीवुड़ में शोक का माहौल है। मोहम्मद अजीज की मृत्यु पर बॉलीवुड सितारों ने शोक व्यक्त किया है। स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने ट्वीट कर लिखा- गुणी, गायक और बहुत अच्छे इंसान मोहम्मद अजीज, जिन्हें हम मुन्ना भाई कहते थे, उनके निधन का समाचार मुझे मिला। जिसे सुनकर मुझे बेहद दुख हुआ। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।नहीं रहे, मशहूर गायक मोहम्मद अजीज...वही एक्टर और कोरियोग्राफर नावेद जाफरी ने भी ट्वीट कर अपना दुख जताया है, उन्होंने लिखा, ‘महान सिंगर मोहम्मद अजीज (मुन्ना अजीज) साहब का निधन हो गया। उनकी आत्मा को शांति मिले। भगवान उनके परिवार को इस नुकसान को सहने की ताकत और धैर्य प्रदान करे।’
बता दें कि, एयरपोर्ट पर मोहम्मद अजीज को हार्ट में परेशानी हुई तब उनका ड्राइवर साथ था। ड्राइवर ने जल्दबाजी में उन्हें नानावती अस्पताल पहुंचाया और उनकी बेटी को को फोन कर इस बात की जानकारी दी लेकिन दुखद है की अस्पताल में उनका निधन हो गया। नानावती अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें दोपहर बाद 3 बजकर 17 मिनट पर यहां लाया गया लेकिन पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी।
मोहम्मद अजीज अमिताभ बच्चन, गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती और ऋषि कपूर सहित बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकारों की फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं। अजीज ने 20 हजार से ज्यादा गानों को अपनी आवाज दी।मशहूर गायक मोहम्मद अजीज...उन्होंने हिंदी, बांग्ला, ओडिया फिल्मों में गाने गाए। उन्होंने कई भजन और सूफी गानों को भी अपनी आवाज दी। फिल्मों में उनका प्रवेश बांग्ला फिल्म ‘‘ज्योति’’ से हुआ। बाद में उन्हें बालीवुड में उस समय ब्रेक मिला जब संगीतकार अनु मलिक ने उनसे अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘‘मर्द’’ में गाने गवाए।