MP में नेहरू पार्क का भी नाम बदला, बुधनी में CM शिवराज के दोनों बेटों के नाम पर पार्क

11

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के बुधनी में दो पार्कों के नाम बदले गए हैं. यहां CM शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान और छोटे बेटे कुणाल के नाम पर पार्कों के नाम रखे गए हैं. इनमें एक नेहरू पार्क का नाम बदला गया है. इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दोनों बेटों कार्तिकेय और कुणाल चौहान के नाम पर पार्क का नाम रखे जाने का मामला सामने आया है. शिवराज के बड़े बेटे कार्तिकेय के नाम पर जिस पार्क का नाम रखा गया, उसे नेहरू पार्क के नाम से जानते थे. बुधनी, शिवराज का गृह नगर है और वे यहां से विधानसभा चुनाव जीतते आए हैं. इस मामले में कांग्रेस ने सरकार पर हमला बोला है. बीजेपी ने भी पलटवार किया है.

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री अजय सिंह ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में नेहरू पार्क का नाम उनके बड़े बेटे के नाम पर रखा गया है. कांग्रेस ने कहा, शिवराज के छोटे बेटे कुणाल के नाम पर भी एक पार्क का नाम रखा गया है.

ReadAlso;प्रधानमंत्री मोदी के पिता को लेकर कांग्रेस नेता ने की टिप्पणी, CM शिवराज ने दिया ये जवाब

कांग्रेस के दावे पर सत्तारूढ़ भाजपा ने पलटवार किया है और कहा, यदि स्थानीय लोगों ने अपने प्यार के कारण पार्क का नाम बदल दिया है तो अजय सिंह को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. अजय सिंह ने भाजपा पर स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली महान हस्तियों के नाम मिटाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, सार्वजनिक पार्कों, सड़कों और इमारतों के नाम समाज और देश में योगदान देने वाली हस्तियों के नाम पर रखने की परंपरा रही है.