दुखद: पीएम मोदी की मां हीरा बा का निधन, पंच्य तत्व में हुई विलीन

2

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का आज सुबह 30 दिसंबर को निधन हो गया। मां के निधन के बाद प्रधानमंत्री मोदी को गहरा दुख पहुंचा है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर पर ट्वीट कर इसकी जानकारी साझा की। पीएम मोदी ने ये दुखद समाचार को अपने सोशल मीडिया पर शेयर करते अपनी मां की जीवन-यात्रा को शानदार शताब्दी बताया। पीएम मोदी अपनी मां के निधन से गहरे शोक में हैं। गुजरात के गांधीनगर में आज सुबह हीरा बा का अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री जब अपनी माताजी के 100वें जन्मदिन पर मिले थे, तो उस समय मां की दी सलाह का स्मरण करते हुये उन्होंने कहा कि मां ने एक बात कही थी कि काम करो बुद्धि से और जीवन जियो शुद्धि से।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लिखा है-

“शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है।”

केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने भी पीएम मोदी की माताजी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘श्री नरेन्द्र मोदी जी की पूज्य माताजी हीरा बा के स्वर्गवास की सूचना अत्यंत दुःखद है। माँ एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है जिसे खोने का दुःख निःसंदेह संसार का सबसे बड़ा दुःख है।’ अमित शाह जी ने आगे कहा कि हीरा बा ने जिन संघर्षों का सामना करते हुए परिवार का पालन पोषण किया वो सभी के लिए एक आदर्श है। उनका त्यागपूर्ण तपस्वी जीवन सदा हमारी स्मृति में रहेगा। पूरा देश दुःख की इस घड़ी में प्रधानमंत्री मोदी जी व उनके परिवार के साथ खड़ा है। करोड़ों लोगों की प्रार्थना आपके साथ हैं।