उम्मीद है मोदी को उनकी जगह दिखाएंगे उर्जित पटेल- राहुल गांधी

3

केन्द्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के बीच काफी लंबे समय तनातनी चल रही है। इस विवाद के बीच आज आरबीआई बोर्ड की बड़ी बैठक हो रही है, इस बैठक में इस विवाद पर चर्चा हो सकती है। वही बैठक से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

सोमवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर लिखा, मिस्टर मोदी और उनकी मंडली, लगातार देश के संस्थानों को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे हैं। आज आरबीआई की बैठक में अपनी कठपुतलियों के द्वारा वह इसकी कोशिश करेंगे। मुझे लगता है कि उर्जित पटेल और उनकी टीम प्रधानमंत्री को उनकी जगह दिखाएगी।उम्मीद है मोदी को उनकी जगह दिखाएंगे उर्जित पटेल- राहुल गांधीकेंद्र सरकार और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के बीच जारी गतिरोध के बीच आज बैंक के बोर्ड की मीटिंग हो रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में वित्त मंत्रालय और आरबीआई के बीच अहम बिंदुओं पर सहमति बन सकती है. मुंबई में ये बैठक शुरू हो गई है।उम्मीद है मोदी को उनकी जगह दिखाएंगे उर्जित पटेल- राहुल गांधीसरकार और रिजर्व बैंक के बीच कथित तनातनी लंबे वक्त से देखने को मिल रही है, जिसके बीच आज बैंक के निदेशक मंडल की बैठक हो रही है. इससे पहले सरकार और बैंक की तरफ से टिप्पणी की जाती रही हैं।
आरबीआई के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य अपनी टिप्पणी में कह चुके हैं कि सरकारें जो अपने केंद्रीय बैंक की स्वतंत्रता का सम्मान नहीं करतीं, उन्हें जल्दी या देरी में वित्तीय बाजार की नाराजगी का सामना करना होगा. वहीं दूसरी तरफ आरबीआई गवर्नर इस घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर चुके हैं।