spot_img
Homenewsकहीं नहीं देखी होगी ऐसी शादी, जहां दूल्हा-दुल्हन पहनाते है...

कहीं नहीं देखी होगी ऐसी शादी, जहां दूल्हा-दुल्हन पहनाते है…

शादी में फूलों की हार की माला या पैसों की हार की माला पहनाते हुए तो आपने सुना ही होगा लेकिन कभा सुनी है सांपों का हार की माला। जी हां सोशल मिडीया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें दूल्‍हा-दुल्‍हन एक दूसरे को सांपों की वरमाला डालते हुए दिख रहे हैं।

शादी के इस अनोखी वीडियो को काफी शेयर किया जा रहा है। वैसे तो लोग सांपों को देखकर ही डर जाते हैं, लेकिन इस वीडियो में न तो दूल्‍हे के चेहरे पर कोई डर है, न ही दुल्‍हन के और तो और शादी में आए मौजूद लोगों के चेहरे पर  भी कोई भय नही दिख रहा है। इस वीडियो को अब तक कई फेसबुक पेज शेयर कर चुके हैं। अगर इस वीडियो की बीत करें तो हम आपको बता दें कि इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे दूलहा- दुल्हन दोनों को सांप हाथ में दिया जा रहा है। इसी वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे दूल्हे के हाथ से सांप निकल जाता है, जिसके बाद उसे फिर से सांप थमाया जाता है इसके बाद ही बाकी की रस्में शुरू की जाती है।

वही इस वीडियो में सबसे पहले दुल्हन दूल्हा को सांप का हार बनाकर पहनाती हुए नज़र आ रही है उसके बाद कुछ मंत्रों पर दूल्हा दुल्हन को पहनाता है। पता लगा है कि यह आनोखी शादी का मामला महाराष्ट्र का है। इस वीडियो  में दूल्हा-दुल्हन ने सफेद कपड़े पहने हैं और बाकी लोग नीचे बैठे हुए हैं।

अगर आप भी पत्रकारिता में रुचि रखते है तो जुड़िए हमारे मिडिए इंस्टीट्यूट से :

यह भी देखें :