पीएम नरेंद्र मोदी ने बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन की तारीख का एलान किया,अब 15 से 18 साल के बच्चों को भी लगेगी वैक्सीन

2

कोरोना पर देश की उपलब्धियां और इसे लेकर तमाम सावधानियों की चर्चा के बाद पीएम मोदी ने बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन की तारीख का एलान कर दिया.प्रधानमंत्री ने कहा वर्तमान में,ओमीक्रॉन की चर्चा जोरों पर चल रही है। भारत के वैज्ञानिक भी इस पर पूरी बारीकी से नजर रखे हुए हैं, इस पर काम कर रहे हैं।

15 साल से 18 साल की आयु के बीच के जो बच्चे हैं,अब उनके लिए देश में वैक्सीनेशन प्रारंभ होगा। 2022 में, 3 जनवरी को सोमवार के दिन से इसकी शुरुआत की जाएगी।पीएम का ये फैसला, कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को तो मजबूत करेगा ही, स्कूल-कॉलेजों में जा रहे हमारे बच्चों की,और उनके माता-पिता की चिंता भी कम करेगा। प्रधानमंत्री के इस बड़े ऐलान के साथ क्रिसमस के दिन देशवासियों की खुशियां दोगुनी हो गई.अब देश में 15 साल से ऊपर के जो बच्चे हैं,उन्हें भी कोरोना की वैक्सीन मिलने वाली है.

पीएम ने जनता से आग्रह किया कि अफवाह, भ्रम और डर पैदा करने के जो प्रयास चल रहे हैं, उनसे बचना चाहिए। हम सभी देशवासियों ने मिलकर अब तक दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान चलाया है। आने वाले समय में, हमें इसको और गति देनी है और विस्तार देना है। हम सभी के प्रयास ही कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में देश को मजबूत करेंगे।