Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में बारिश के चलते मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

2

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मौसम ने करवट ले ली है। राजधानी दिल्ली-एनसीआर में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। राजधानी में ठंड बढ़ने से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। दिल्ली में बरसात के चलते सड़कों पर पानी भर गया तो कही अंडरपास में आधी-आधी कार पानी में डूब गई है। 

दिल्ली में आज सुबह से हो रही बारिश के बाद मंडावली सहित कई इलाकों में  जलभराव देखने को मिल रहा है। दिल्ली में आज दिन भर बादल छाए रहेंगे। जबकि तेज झोंकेदार हवा के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान दिन का तापमान गिरेगा।

बारिश ने 6 दशक का रिकार्ड तोड़ा

लगातार 12 घंटे तक रुक-रुक कर हुई बारिश ने दिल्ली में बारिश का 60 साल का रिकार्ड तोड़ा है। दरअसल, दिल्ली के पालम इलाके में बारिश ने 6 दशक का रिकार्ड तोड़ा है। अभी तक का आलटाइम रिकार्ड 9 जनवरी 1995 के नाम है, जब 52.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई थी। वहीं, अब पालम में 47. 6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, इससे पहले 26 जनवरी 1962 को 45.5 मिमी बारिश हुई थी। इस तरह 60 सालों का रिकार्ड टूटा है।

दिल्ली में आज सुबह से हो रही बारिश के बाद मंडावली के अंडरपास में जलभराव हुआ, देखें वीडियो-

https://twitter.com/GathaBharat/status/1479720719193821184?s=20

वहीं दूसरी तरफ आईएमडी ने आज दिल्ली एनसीआर (गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) करनाल, पानीपत, गन्नौर, पलवल, बड़ौत, बागपत (यूपी) और अलवर (राजस्थान) सहित आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी तीव्रता के साथ बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।