गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाक़ात करने पहुंचे, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह

1

नई दिल्ली: पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाक़ात की। मीटिंग में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, पंजाब भाजपा के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौज़ूद रहें। मुलाकात बेहद खास माना जा रहा

कांग्रेस से अलग होकर पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी बनाने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे।हालांकि भाजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ गठबंधन में पंजाब चुनाव लड़ेगी। सिंह पंजाब चुनावों के लिए एक रणनीति तैयार करने के सिलसिले में भाजपा के अलग-अलग नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. समझा जाता है कि दोनों पार्टियां अकाली दल की विभिन्न शाखाओं को साथ लेकर एक बड़ा गठबंधन बनाएंगी.

बता दें पंजाब विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं. एक ओर जहां वरिष्ठ नेताओं का मानना है कि पूर्व मुख्यमंत्री के अनुभव से निर्वाचन क्षेत्रों को समझने में मदद मिलेगी, नेताओं का गठबंधन में सीटों का बड़ा हिस्सा भाजपा को जाएगा. पार्टी लंबे समय से सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के साथ अपने अनुभव को देखते हुए राज्य में अपने संगठन का विस्तार और मजबूत करना चाहती है.