कैप्टन वरुण सिंह हार गए जिंदगी की जंग,CDS बिपिन रावत के साथ हेलिकॉप्टर हादसे में हुए थे घायल

2

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का भी निधन हो गया. वरुण सिंह गंभीर रूप से घायल थे. वे लाइफ सपोर्ट  सिस्टम पर थे.

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने एक बयान में बताया, ‘भारतीय वायुसेना को बहादुर ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन की सूचना देते हुए गहरा दुख हो रहा है. उनका आज  निधन हो गया है. वह 08 दिसंबर, 2021 को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में घायल हुए थे. भारतीय वायुसेना गहरी संवेदना व्यक्त करती है और शोक संतप्त परिवार के साथ मजबूती से खड़ी है.

भारतीय सेना ने आईएएफ के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा है, ‘जनरल एमएम नरवणे सीओएएस और भारतीय सेना की सभी रैंक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर  संवेदना व्यक्त करते हैं. जिन्होंने 08 दिसंबर, 2021 को कुन्नूर में दुर्भाग्यपूर्ण हेलिकॉप्टर दुर्घटना में घायल होने के बाद आज सुबह दम तोड़ दिया.

 

’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने गर्व, वीरता और अत्यधिक प्रोफेशनलिज्म के साथ देश की सेवा की है. उनके निधन से बेहद आहत हूं. राष्ट्र के लिए उनकी समृद्ध सेवा को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा. उनके परिवार और दोस्तों के लिए संवेदनाएं.’

अमित शाह ने दुख जताया

भारतीय वायुसेना में ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक संवेदना व्यक्त की है. अमित शाह ने कहा, ‘कुन्नूर में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ. ईश्वर वीर जवान की आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को शक्ति प्रदान करें. मैं गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.’

हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे

8 दिसंबर को बुधवार के दिन तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. जिसमें सवार कुल 14 लोगों में से 13 लोगों का उसी दिन निधन हो गया. मृतकों में भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी और 11 जवान शामिल हैं. हादसे में केवल वरुण सिंह ही जीवित बचे थे. उनका बेंगलुरू के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा था.