46वें AGM में मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान, ईशा,आकाश और अनंत को रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में किया शामिल

3

सोमवार 28 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 46वीं AGM बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी सालाना रिपोर्ट का ब्यौरा देते हुए कई बड़े ऐलान किए।

मुकेश अंबानी ने अपनी बातों से स्पष्ट कर दिया कि रिलायंस की बागडोर अब नई पीढ़ी के हाथों में सौंपने का समय आ गया है। जहां एक और नीता अंबानी के बोर्ड के इस्तीफा देने की खबर सुनाई वही दूसरी ओर ईशा,आकाश और अनंत के बोर्ड में शामिल होने की भी घोषणा कर दी।

ईशा,आकाश और अनंत अंबानी होंगे बोर्ड में शामिल

Reliance AGM 2023 को संबोधित करते हुए, मुकेश अंबानी ने ग्रुप बोर्ड में महत्वपूर्ण बदलावों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी को बोर्ड में नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के तौर पर नियुक्ति की मंजूरी दे दी है। शेयरहोल्डर्स की मंजूरी के साथ ही यह नियुक्ति प्रभावी हो जाएगी। इसके अलावा नीता अंबानी बोर्ड से अलग होंगी और रिलायंस फाउंडेशन के जरिए सामाजिक कार्यों में अपना योगदान देंगी।

साथ मुकेश अंबानी ने AGM को संबोधित करते हुए साफ किया कि वह अगले 5 साल तक रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी तीन जिम्मेदारियां हैं, जिनमें अगली पीढ़ी के लीडर्स को तैयार करके उन्हें सशक्त बनाना, आकाश-ईशा और अनंत को सलाह देना और रिलायंस की अनूठी संस्थागत संस्कृति को समृद्ध करना शामिल है।