लंबे अर्से से था माँ को बेटे का इंतजार: सीएम योगी आदित्‍यनाथ जब पहुंचे अपने गांव मां को देख हुए भावुक, देखें ये अद्भुत तस्वीरें

0

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का उत्तराखंड दौरे का आज दूसरा दिन है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम योगी आज अपने गांव में ही प्रवास करेंगे। गांव में उनके पहुंचने से जश्न का माहौल है। सीएम योगी के घर के बाहर लगे पंडाल में उनसे मिलने वालों का तांता लगा हुआ है।

उत्‍तर प्रदेश की सत्‍ता पर लगातार दूसरी बार काबिज हुए योगी आदित्‍यनाथ का उत्‍तराखंड से गहरा नाता है। पौड़ी जिले के पंचूर गांव के रहने वाले हैं। योगी नाथ संप्रदाय की पीठ गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर भी हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को वह अपने पैतृक गांव पंचूर पहुंचे थे। और स्‍वजनों से मुलाकात की।

यमकेश्वर के बिथ्याणी में उन्होंने महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में अपने आध्यात्मिक गुरु महंत अवेद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद वह अपने पैतृक गांव पहुंचे और मां व अन्य परिजनों से मिले। पांच साल बाद अपने बेटे योगी आदित्यनाथ से मिलकर उनकी 84 वर्षीय मां सावित्री देवी काफी भावुक हो गई। इस दौरान योगी ने मां से आर्शीवाद लिया।

योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट फारेस्ट रेंजर थे

योगी आदित्यनाथ को अपने बीच में पाकर उनके नाते रिश्तेदार व परिजन के ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार रात अपने पैतृक घर पर ही बिताई। कल बृहस्पतिवार पांच मई को वह हरिद्वार में परिसंपत्तियों के बंटवारे में उत्तराखंड के हिस्से में आए अलकनंदा होटल को राज्य को समर्पित करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे।

योगी आदित्यनाथ पौड़ी गढ़वाल से संन्यास और राजनीति का लंबा सफर तय कर चुके हैं। योगी आदित्यनाथ का असली नाम अजय सिंह बिष्ट है। योगी आदित्यनाथ का जन्म 5 जून 1972 को पंचूर में हुआ, उनके पिता का नाम आनंद सिंह बिष्ट था। जिनका दो साल पहले निधन हो गया। योगी आदित्‍यनाथ चार भाई और तीन बहनों में दूसरे नंबर के भाई हैं। पिता आनंद सिंह बिष्ट फारेस्ट रेंजर थे। मां सावित्री देवी गृहिणी हैं। उनकी उम्र 83 साल है।